Monday, September 16, 2024

Rajasthan: BJP सांसद ने CM गहलोत के बेटे पर लगाया 5,000 करोड़ के घोटाले का आरोप, ED को सौंपेंगे अहम दस्तावेज

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा का चुनाव नजदीक है। वहीं चुनाव को लेकर राजनीति गरमा गई है। पेपर लीक मामले में ईडी और सीबीआई लगातार जांच कर रहीं है। कांग्रेस ने ईडी और सीबीआई के इस कार्रवाई पर केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि राज्य में विधानसभा का चुनाव है इसलिए भाजपा अपना खेल शुरू कर दी है और अपने तोते को काम पर लगा दिया है। वहीं दूसरी ओर भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा 5,000 करोड़ रुपये के कथित घोटाले को लेकर सूचना और संचार विभाग (डीओसी) के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में शिकायत दर्ज करने के बाद, राजस्थान के भाजपा सांसद किरोड़ी लाला ने शुक्रवार को अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के खिलाफ एजेंसी को अलग से शिकायत दर्ज करने जा रहे हैं।

मॉरीशस की एक शेल कंपनी में निवेश का मामला

बीजेपी सांसद ने आरोप लगाया है कि मॉरीशस की एक शेल कंपनी ने होटल फेयरमोंट में करीब 100 करोड़ रुपये का निवेश किया है। मीणा ने आरोप लगाया कि यह पैसा गहलोत और उनके परिवार के सदस्यों का है। उनकी टीम ने कहा कि किरोड़ी लाल मीणा शुक्रवार 9 जून को ईडी कार्यालय पहुंचकर वैभव गहलोत और फेयरमोंट होटल के मालिक रतनकांत शर्मा के खिलाफ बयान देंगे।

मीणा ने लगाया गहलोत परिवार पर गंभीर आरोप

मीणा ने गुरुवार को भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अशोक गहलोत, उनके बेटे वैभव गहलोत और बहू हिमांशी गहलोत पर फाइव स्टार हेरिटेज होटल व्यवसाय में करोड़ों रुपये का अवैध निवेश करने और फर्जी होने का आरोप लगाया।

मीणा ने की ईडी से जांच की मांग

मीणा ने अवैध भूमि परिवर्तन, चरागाह भूमि, अवैध निर्माण और सिंचाई विभाग की भूमि पर अतिक्रमण का आरोप लगाते हुए ईडी से जांच करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने मुख्य रूप से रैफल्स होटल, माउंट आबू, ताज अरावली होटल में निमडी पैलेस और जयपुर में फेयरमोंट होटल में कथित अनियमितताओं की ओर इशारा किया।

उन्होंने आरोप लगाया कि व्यवसाय से किए गए लाभ का हिस्सा वैभव गहलोत की डमी कंपनी सनलाइट कार रेंटल प्राइवेट लिमिटेड को ट्रांसफर किया जा रहा है। उन्होंने ये भी कहा कि हिमांशी गहलोत और वैभव गहलोत मॉरीशस से निवेश किए गए पैसे से फेयरमोंट होटल में बेनामी कारोबार में शामिल हैं।

Ad Image
Latest news
Related news