Friday, September 20, 2024

Rajasthan Politics: नई पार्टी बनाने की खबरों पर बोलें केसी वेणुगोपाल , पायलट नहीं बना रहे दूसरी पार्टी

जयपुर: राजस्थान की राजनीती में नई पार्टी की खबरों के बीच कांग्रेस महासचिव का बड़ा बयान आया है। दरअसल राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट 11 जून को पिता राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर नई पार्टी की घोषणा कर सकते हैं। इस खबर को कांग्रेस पार्टी ने अफवाह बताया है। वहीं शुक्रवार 9 जून को कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी एकजुट है। हम एक साथ मिलकर राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

मैं अफवाहों पर विश्वास नहीं करता

पीटीआई से बात करते हुए केसी वेणुगोपाल ने कहा कि मैं अफवाहों पर विश्वास नहीं करता हूं। सच्चाई यह है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट से चर्चा की थी। उसके बाद हमने साथ चले का निर्णय लिया है, यही कांग्रेस पार्टी की स्थिति है।

कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने कहा- मीडिया को आशावादी रहना चाहिए। हाल ही में मेरी मुलाकात सचिन पायलट से हुई थी। वे ना तो पार्टी से बाहर जा रहे हैं और ना ही नई पार्टी बना रहे हैं। ये सारी बातें काल्पनिक और अफवाहें हैं। इन अफवाहों पर विश्वास न करें। हम एकजुट है और राजस्थान कांग्रेस भी एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी।

सुलह का फॉर्मूला दोनों को पता है

वहीं राजस्थान प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने पायलट के कांग्रेस पार्टी छोड़कर नई पार्टी बनाने की किसी संभावना तक से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि सुलह का फार्मूला उस दिन बैठक में ही बन गया था, जब दोनों नेता दिल्ली पहुंचे थे। दोनों ही नेताओं का वह फार्मूला पता है। वह फार्मूला मैं आपको नहीं बताऊंगा।

Ad Image
Latest news
Related news