Monday, September 16, 2024

राजस्थान: प्राइवेट पार्ट में सोना छुपाकर ला रही थी दो महिलाएं, कस्टम अधिकारियों ने दर दबोचा

जयपुर। जयपुर एयरपोर्ट पर बड़ी मात्रा में सोना मिला है. दरअसल दो महिला तस्कर को जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा गया है. कस्टम अधिकारीयों ने 700 ग्राम का सोना बरामद किया है. डॉक्टर्स के अनुसार गुप्तांग में सोना लाने से जान भी चली जा सकती है.

दो महिला तस्कर हुई गिरफ्तार

दरअसल राजस्थान में सोने की तस्करी अधिक मात्रा में देखने को मिल रही है. एक बार फिर जयपुर एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी का मामला सामने आया है. इस बार दो महिला तस्कर को पकड़ा गया है. जानकारी के अनुसार कस्टम अधिकारियों ने 700 ग्राम गोल्ड बरामद किया है. बीते 1 जून को ही बैंकॉक से आए यात्री की शव से 43.5 लाख का सोना पकड़ा गया था। उस समय एक युवक भी सोने के कैप्सूल्स को अपने गुप्तांग में रखकर ले जा रहा था। इस मामले की जांच अभी तक पूरी नहीं हुई है। वहीं, एक और चौंकाने वाला मामला सामने आया है। कुछ महिलाएं रेक्टर में 700 ग्राम सोने को लेकर आईं। डॉक्टरों के मुताबिक, यह काफी जानलेवा साबित हो सकता है। गुप्तांग में सोना लाने से जान भी चली जा सकती है।

तस्करी को लेकर पूछने पर किया मना

जानकारी के मुताबिक बुधवार रात 10 बजे करीब कस्टम अधिकारियों को बैंकॉक से आई दो विदेशी महिला यात्री की हरकतें संदिग्ध लगी. यात्रियों में से महिलाओं की जांच हुई तो कस्टम टीम का संदेह गहरा हुआ और उन्हें हिरासत में रख लिया गया। सोने की तस्करी के बारे में पूछने पर दोनों विदेशी महिलाओं ने इसे अस्वीकार कर दिया। इसके बाद दोनों महिलाओं को एयरपोर्ट से सीधे हॉस्पिटल ले जाया गया। इस दौरान कस्टम अधिकारियों ने कोर्ट से दोनों महिलाओं की एक्स-रे जांच करवाने की अनुमति मांगी। उसके बाद अगले दिन गुरुवार शाम अस्पताल के वरिष्ठ शल्यचिकित्सक ने महिलाओं की एक्स-रे की जांच की तो उनके गुप्तांग में 2 गोलियों का पता चला। इन दोनों गोलियों को 2 घंटे की शल्य चिकित्सा के बाद निकाला गया और उसमें 700 ग्राम सोना बरामद किया गया। इसकी मूल्यांकन करने पर यह 43 लाख 12 हजार रुपये के बराबर है। कस्टम टीम द्वारा की गई जांच में पता चला है कि दोनों महिला तस्कर पहले भी जयपुर एयरपोर्ट के माध्यम से सोना चोरी कर चुकी हैं, लेकिन कभी भी पकड़ी नहीं गईं। इस बार भी दोनों महिला तस्कर सोने की गोलियों को दिल्ली में सप्लाई करने वाली थी.

Ad Image
Latest news
Related news