Monday, September 16, 2024

राजस्थान: पूर्व सीएम वसुंधराराजे की आड़ में पायलट ने मुख्यमंत्री गहलोत को घेरा, केंद्र सरकार पर भी साधा निशाना

जयपुर। पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने दौसा में राजेश पायलट की मूर्ति अनावरण समारोह के दौरान पूर्ण सीएम वसुंधराराजे की सरकार पर सियासी हमला करते हुए कहा कि पांच साल प्रदेशाध्यक्ष रहा तो सरकार के दांत खट्टे कर दिए। वसुंधरा राजे का विरोध साल के 365 दिन किया।

पायलट ने पूर्व सीएम राजे पर साधा निशाना

पायलट ने कहा कि लेकिन मेरे मुंह से कोई गलत बात नहीं निकली। उन्होंने आगे कहा, उन्होंने खान आवंटित की, मामला उठा तो कैंसिल कर दिया, लेकिन आवंटन तो किया, जांच तो होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हर गलती सजा मांगती है। आपसे मेरे कैसे भी संबंध हों, सबसे बड़ा न्याय नीली छतरी वाला देता है। आज नहीं तो कल न्याय जरूर मिलेगा। परिस्थिति कोई भी हो लोगों के लिए न्याय की लड़ाई लड़ता था, लड़ता हूं और लड़ता रहूंगा। पायलट ने कहा कि राजनीति में सामूहिक उद्देश्य स्पष्ट होने चाहिए। राजनीति साफ होनी चाहिए, जिसमें भ्रष्ट लोगों या भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह न हो। यदि युवा निराश महसूस करते हैं तो देश में प्रगति संभव नहीं है। उन्होंने हर मुद्दे पर सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों पार्टियों के सामने युवाओं के कल्याण की बात कही. कार्यक्रम के बाद राजनीतिक गलियारों में सचिन पायलट के कांग्रेस छोड़ने जैसी राजनीतिक अटकलों पर विराम लग गया। पायलट से पहले मंत्री राजेंद्र गुडा को मंच से बोलने के लिए कहा गया, लेकिन पायलट ने मना कर दिया और खुद भाषण देने चले गए. खबर आई थी कि सचिन पायलट को अपने पैतृक गांव जल्दी पहुंचना है.

सीएम गहलोत को लिया आड़े हाथ

पूर्व उप मुख्यमंत्री ने भाषण देते हुए प्रदेश की सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि नौजवानो के साथ विश्वासघात और उनकी मदद करते हैं तो मानसिक दिवालियापन कहा जाता है। हमारे पास खजाना है दम है हमको उनकी मदद करनी चाहिए।

अपने पिता को लेकर हुए भावुक

बता दें कि गुर्जर छात्रावास में पूर्व केंद्रीय मंत्री राजेश पायलट की प्रतिमा अनावरण के समय पायलट ने अपने पिता को स्मरण करते हुए कहा कि राजेश पायलट ने छोटे किसान के घर में जन्म लेकर ऊंचाई पर पहुंचकर अपना दामन साफ रखा है, यह राजनेता की सबसे बड़ी सफलता है। राजेश पायलट की राजनीति अनोखी रही है, कभी-कभार वो भी राजनीति में लटके-झटके कर देते थे, लेकिन उनके केंद्र में गरीब, वंचित रहते थे।

कई विधायक हुए शामिल

राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर रविवार सुबह 10.20 बजे पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट दौसा के भंडाना पहुंचे। उन्होंने राजेश पायलट स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर प्रार्थना सभा में भाग लिया। बता दें कि यह राजेश पायलट की 23 वीं पुण्यतिथि थी. इस मौके पर हीरालाल सैनी, जिला प्रमुख, गीता खटाणा पूर्व जिला प्रमुख सहित राजस्थान यूनिवर्सिटी छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी, नसीम अख्तर, पूर्व विधायक नवीन पिलानिया, खिलाड़ी राम बैरवा , कैबिनेट मंत्री परसादीलाल मीणा, प्रतापसिंह खाचरियावास, ममता भूपेश शामिल रहें। साथ ही मंत्री हेमाराम चौधरी, मुरारीलाल मीणा, राजेन्द्र गुढ़ा, बृजेंद्र ओला समेत विधायक ओमप्रकाश हुडला, गजराज खटाणा, मुकेश भाकर, राकेश पारीक विधायक, रामनिवास गावड़िया, इंद्राज गुर्जर विधायक विराटनगर दीपेंद्र सिंह विधायक श्रीमाधोपुर, पीआर मीना विधायक टोडाभीम, सुरेश मोदी विधायक नीमकाथाना भी मौके पर पहुंचे

Ad Image
Latest news
Related news