Monday, September 16, 2024

राजस्थान: अब दिखेगा बिपरजॉय का असर, प्रदेश के इन जिलों में अलर्ट जारी

जयपुर। मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान बिपरजॉय 15 जून को गुजरात और पकिस्तान के इलाके में पहुंचेगा। इसके असर के चलते राजस्थान में भी आंधी और बरसात की स्थति बनी रहेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने की आशंका है.

15 जून को होगी बारिश

आपको बता दें कि अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान बिपरजॉय सिर्फ तीन दिन बाद 15 जून को गुजरात के सौराष्ट्र- कच्छ और इसी से सटे पकिस्तान के क्षेत्र में पहुंचेगा। इसके चलते राजस्थान में आंधी और बारिश की स्थति बनी रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. गर्मी भरे माहौल में प्रदेशवासियों को अब राहत मिल सकेगी। मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार राजस्थान में वेदर सिस्टम का सबसे ज्यादा असर 16 और 17 जून को रहेगा।

16 और 17 जून को तूफान का अधिक असर

बता दें कि 16 और 17 जून को तूफान का सबसे ज्यादा असर प्रदेश में रहेगा। मौसम विभाग ने बताया कि 16 जून को यह डीप डिप्रेशन में तब्दील हो जाएगा। इसके असर से 14 जून से उदयपुर और जोधपुर के संभाग के जिलों में आंधी और बारिश शुरू हो सकती है. वहीं 16 और 17 जून को इसका असर बढ़ेगा। जानकारी के अनुसार कुछ इलाके में भारी बारिश के साथ आंधी चल सकती है, जिससे लोगों को गर्मी से छुटकारा मिल सकता हैं.

तापमान 43 डिग्री के पार

प्रदेश के ज्यादातर जिलों में रविवार को अधिक गर्मी रही. सुबह से तेज धूप निकलने के कारण तापमान 40 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया. प्रदेश में सबसे अधिक तापमान कोटा में 43.6 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं प्रदेश में लू का असर भी दिखाई दिया

Ad Image
Latest news
Related news