Monday, September 16, 2024

राजस्थान: प्रधानमंत्री मोदी के कैबिनेट में बदलाव की संभावना, इन्हे मिल सकती है जगह

जयपुर। बताया जा रहा है कि भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में बदलाव होने वाला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में बदलाव हो सकता है. सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस चुनावी साल में अपनी नई टीम में राजस्थान के नेताओं को जगह दे सकते हैं.

नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में क्या होगा बदलाव ?

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टीम में बदलाव होने की खबर है. इसी कड़ी में राजस्थान के भाजपा नेताओं कयास लगा रहे हैं कि उनमें से कुछ मंत्रियों को मंत्रिमंडल या जेपी नड्डा टीम में जगह मिल सकती है. भाजपा के केंद्रीय संगठन और मंत्रिमंडल में राजस्थान के नेताओं और सांसदों को पहले से अधिक पद मिलने की उम्मीद है, इसलिए प्रदेश संगठन आस जागी है कि चुनावी साल में नेताओं के साथ-साथ सांसदों और विधायकों को भी ज्यादा पद मिलेंगे।

राजस्थान के कई नेताओं को मिल सकती है जगह

अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही राजस्थान के कई कार्यकारी और मंत्रिमंडल सदस्यों का फेरबदल हो सकता है। इसमें क्षेत्र और जातीय समीकरणों का भी ध्यान रखा जाएगा। आदिवासी प्रतिनिधित्व वाले सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा और कनकमल कटारा इस मंत्रिमंडल के बदलाव के मुख्य उम्मीदवार हो सकते हैं। राजस्थान की कोई महिला सांसद वर्तमान में केंद्र सरकार में मंत्री नहीं है। सांसद दीया कुमारी और रंजीता कोली के नाम भी चर्चा में हैं। भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और विधानसभा के उप-नेता सतीश पूनिया, विधायक मदन दिलावर और अरुण चतुर्वेदी समेत अन्य नामों की चर्चा है.

बनेगी नड्डा की नई टीम

बता दें कि मोदी मंत्रिमंडल में विस्तार और बदलाव के बाद जेपी नड्डा की टीम का ऐलान किया जाएगा। जानकारी के अनुसार जिन बड़े क्षेत्र में प्रभाव रखने वाले नेताओं को मंत्री नहीं बनाया जाएगा, उन्हें संगठन में जिमेदारी दी जाएगी।

Ad Image
Latest news
Related news