Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: बिपरजॉय तूफान के आगमन से 14-15 जून को सरकार ने स्कूलों की छुट्टी की घोषित

जयपुर। मौसम विभाग के अनुसार बिपरजॉय तूफान के कारण बारिश और आंधी जैसी गतिविधियां होने की पूरी संभावना है. इस बारिश के दौरान करीब पचास किलोमीटर की रफ्तार से आंधी चलने की आशंका है तो वहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है, जो परेशानी के हालात उत्पन कर सकती हैं.

बिपरजॉय का राजस्थान पर असर

आपको बता दें कि बिपरजॉय तूफान तेज गति से आगे बढ़ रहा हैं. मौसम विभाग के अनुसार गुजरात और आसपास के राज्यों में चिंताजनक हालात बनते जा रहे हैं. गुजरात में इसका सबसे ज्यादा असर होगा। जानकारी के मुताबिक बिपरजॉय तूफान आज सुबह तक पोरबंदर से करीब तीन सौ पचास किलोमीटर दूर था. वहीं समुद्र में इसका असर देखने को अब मिलने लगा है. बता दें कि कांडला क्षेत्र को खाली करा दिया गया है. प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात में हालात जानने के लिए समीक्षा बैठक भी ली.

गुजरात में स्कूलों में छुट्टी

मौसम विभाग ने गुजरात के अलावा अन्य राज्यों में भी अलर्ट जारी किया हैं. वहीं गुजरात में 14 जून और 15 जून यानी गुरूवार और शुक्रवार को राजकोट में स्कूल और कॉलेजों की छुट्टी कर दी है. मौसम की वहज से गुजरात से होकर गुजरने वाली और अन्य राज्यों में आने वाली करीब 67 ट्रेनों को रद्द कर दिया है.

राजस्थान में हो सकती है परेशानी

राजस्थान में गुजरात की तरह हालात नहीं रहेंगे लेकिन बिपरजॉय तूफान की वजह से परेशानी उत्पन हो सकती है. तूफान के कारण 14 से करीब सात दिन के लिए आंधी समेत बारिश जैसी गतिविधिओं का दौर आरंभ हो जाएगा जिसका प्रदेश के अधिकतर जिलों में असर रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार 16 जून और 17 जून को जोधपुर और बीकानेर जिले में भारी बारिश होने की आशंका है.

Ad Image
Latest news
Related news