Sunday, September 8, 2024

राजस्थान: एक किलोमीटर लंबी बारात लेकर पहुंचा दूल्हा, ऐसे रचाई शादी

जयपुर। राजस्थान में इन दिनों शादी का माहौल बना हुआ है. ऐसे में एक शादी इंटरनेट पर काफी सुर्खियां बटोर रही है. इस शादी में दूल्हा इतनी सारी गाड़ियां लेकर पंहुचा कि एक किलोमीटर तक बारात जारी रही.

बाड़मेर में ये शादी बटोर रही है सुर्खियां

आपको बता दें कि राजस्थान की शादियां अक्सर सुर्खियों में रहती हैं. राजस्थान में जहां एक शादी में करोड़ों का मायरा भरा जाता है तो दूसरी जगह एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति दिव्यांग लड़की से शादी रचाता है, तो कहीं एक ही मंडप में इतनी शादियां होती हैं कि वर्ल्ड रिकॉर्ड में शुमार हो जाती है. ऐसे में एक शादी पिछले दो-तीन दिन से सुर्खियों में है. बता दें कि शादी बाडमेर जिले में हुई है. किसान के बेटे की इस शादी को देखने के लिए के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. बता दें कि दूल्हा इतनी सारी गाड़ियां लेकर पंहुचा कि एक किलोमीटर तक बारात जारी रही. सोशल मीडिया पर इस शादी की फोटो और वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही है.

हाइवे से एक ही कतार में चल रहे थे ट्रैक्टर

बता दें कि बाडमेर जिले के राधेश्याम सेवनियाला गांव के रहने वाले है. राधेश्याम की उम्र 22 साल है. राधेश्याम की शादी बोड़वा की रहने वाली कमला के साथ 8 जून को हुई थी. बता दें कि 8 जून को दूल्हा का काफिला अपनी दुल्हन को लाने के लिए बारातियों के साथ 51 ट्रैक्टरों के साथ रवाना हुआ. दुल्हन का घर उनकी ससुराल से 15 किलोमीटर दूर था. जानकारी के अनुसार 15 किलोमीटर की दुरी हाईवे से तय की गई थी. हिवावे पर एक ही कतार इतने सारे काफिले चल रहे हे की उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. लोग ट्रैक्टरों की फोटो भी खींचने लगे.

पिता ने जताई खुशी

जब दूल्हा दुल्हन के घर 51 ट्रैक्टरों के साथ पहुंचा तब दुल्हन के परिवार द्वारा बेहतरीन स्वागत सत्कार हुआ. बाद में गांव में अन्य जगहों पर ट्रैक्टर पार्क किए गए. वहीं राधेश्याम के पिता से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि उनकी बारात एक ट्रैक्टर पर की गई थी. वहीं उनके पिता की बारात कई ऊंटों पर की गई थी. अब बेटे की बारात 51 ट्रैक्टरों पर आई है. दुल्हन के परिजनों से बातचीत करने पर उन्होंने कहा कि गांव में इस तरह पहली बार कोई बारात आई है.

Ad Image
Latest news
Related news