Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: झारखंड पहुंची पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, आगामी विधानसभा चुनाव की पूरी तैयारी

जयपुर। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे झारखंड के दौरे पर है. जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री दिवसीय दौरे पर राजस्थान पहुंची हैं. उन्होंने देवघर में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री 2024 के चुनाव में प्रधानमंत्री जीत की हैट्रिक लगाएंगे.

सीएम हेमंत पर जमकर की नारेबाजी

पूर्व मुख्यमंत्री ने झारखंड सरकार को भ्रष्ट बताते हुए कहा कि यहां तक कि सेना की जमीन भी इस सरकार ने छोड़ने का फैसला नहीं किया है। राज्य के मुख्यमंत्री को नौकरी मिल गई होगी लेकिन आम जनता को कोई रोजगार नहीं मिला है। यहां खनिज संपदा के काफी संसाधन होने के बावजूद भी विकास नहीं हो रहा है क्योंकि भ्रष्टाचार और घूसखोरी यहां चरम पर है। राजे ने इसके अलावा बताया कि झारखंड सरकार बीजेपी नेताओं को टारगेट कर रही है।

पीएम मोदी को सराहा

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने कहा कि पीएम मोदी का 22 साल का राजनीतिक सफर अपने आप में बेमिसाल है. 2001 में गुजरात का सीएम बनने से लेकर प्रधानमंत्री बनने तक उन्होंने बहुत काम किया है. ग्रामीण इलाकों में शौचालय और जन-धन योजना से जनता को सीधा लाभ मिला है. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी ने सेल्फ इम्प्लॉयमेंट के लिए मुद्रा लोन जैसी योजना लाई और प्रधानमंत्री आवास योजना से गरीबों को छत मिली है.

बीजेपी चुनाव की कर रही तैयारियां

बीजेपी झारखंड में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बड़ी तैयारी कर रही है। उनका लक्ष्य है कि वे झारखंड के सभी 14 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करें। इसके लिए, 13 जून से राजे झारखंड के 3 दिवसीय दौरे पर हैं। बीजेपी नेता प्रधानमंत्री मोदी की 9 साल की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए इस जनसंपर्क अभियान का आयोजन किया गया है। इस यात्रा को सफल बनाने की जिम्मेदारी निशिकांत दुबे और गोड्डा सांसद वसुंधरा राजे को सौंपी गई है।

Ad Image
Latest news
Related news