Monday, September 16, 2024

Cyclone Biparjoy: गुजरात ही नहीं इस राज्य में दिखेगा अधिक प्रभाव, बारिश के बाद बाढ़ बनेगी मुसीबत

जयपुर। गुजरात के कच्छ में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का लैंडफॉल शुरू हो गया है. इस दौरान हवाओं की गति 140 किमी प्रति घंटे पर पहुंच गई है. सौराष्ट्र के सभी इलाकों में इस समय भारी बारिश हो रही है. एनडीआरएफ आईजी नरेंद्र सिंह बुंदेला ने बताया कि मुख्य प्रभाव गुजरात के कच्छ क्षेत्र और राजस्थान के दक्षिण होगा, इसके साथ ही भारी बारिश होने की संभावना है. बारिश की वजह से बाढ़ आने की भी संभावना बताया जा रहा है।

भारी बारिश होने की संभावना

NDRF आईजी नरेंद्र सिंह बुंदेला ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि मुख्य प्रभाव गुजरात के कच्छ क्षेत्र के अलावा राजस्थान के दक्षिण में भी देखने को मिल सकता है. जिस कारण राजस्थान के दक्षिण क्षेत्र में भारी बारिश होने की संभावना है. इसके सााथ ही आईजी ने बताया कि जरुरत से ज्यादा बारिश के कारण बाढ़ आने की भी संभावना है. इसी को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है।

इन राज्यों में अलर्ट जारी. . .

गुजरात के कच्छ में साइक्लोन को देखते हुए बिजली काट दी गई है. तेज हवाओं की वजह से कई पेड़ों का गिरना भी शुरू हो गया है. बताया जा रहा है कि कच्छ में हवाओं की स्पीड 115 से 125 किलोमीटर प्रतिघंटे पर पहुंच गई है. तूफ़ान को देखते हुए 9 राज्य लक्षद्वीप, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गुजरात, असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और राजस्थान (पश्चिमी) में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है जहां एजेंसियां नज़र बनाए हुए हैं।

Ad Image
Latest news
Related news