Monday, September 16, 2024

आदिपुरुष फिल्म को बॉयकॉट करने की राजस्थान में भी उठने लगी मांग

जयपुर। राजस्थान में भी आदिपुरुष को लेकर मांग उठ रही है. सर्व ब्राह्मण महासभा एक अलावा कई अन्य धार्मिक और सामाजिक संगठन इस फिल्म के बॉयकॉट पर उतर आए हैं। विरोध कर रहे संगठन इस फिल्म के प्रदेश भर में तुरंत प्रभाव से बैन करने की मांग उठाने लगे हैं।

आदिपुरुष फिल्म को लेकर पुरजोर विरोध

आपको बता दें कि जब से आदिपुरुष फिल्म चर्चा में आई है, तब से ही फिल्म को लेकर विरोध हो रहा है वहीं अब जब से फिल्म परदे पर आई है तब से विवाद ने जोर पकड़ लिया है. बता दें कि सर्व ब्राह्मण के अतिरिक्त कई अन्य संगठन भी फिल्म को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. बात इतनी बढ़ गई है कि फिल्म बैन करवाने की मांग पर अदालत से अनुरोध कर रहे हैं।

सुरेश मिश्रा ने कही कोर्ट जाने की बात

सर्व ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा ने बताया कि फिल्म आदिपुरुष के निर्देशक ओम राउत को पिछले साल के अक्टूबर महीने में ही वकील कमलेश शर्मा ने नोटिस भेजा था। उस समय फिल्म के निर्देशक ओम राउत ने स्पष्ट किया था कि फिल्म में कुछ गलत नहीं होगा लेकिन उसके बाद जब यह फिल्म रिलीज हुई तो रामायण के सभी पात्रों का मजाक उड़ाया गया है। इसी वजह से अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस फिल्म पर तुरंत प्रभाव डालने की मांग की है। जनता से भी इस फिल्म का बायकॉट करने की अपील की जा रही है.

देवी-देवताओं का किया जा रहा अपमान

समस्त ब्राह्मण समुदाय के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा ने बताया है कि फिल्म आदिपुरुष के माध्यम से हनुमान जी और अन्य देवी देवताओं का अपमान करने की योजना बनाई गई है। इसमें रामायण ग्रंथ के पात्रों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है जिसमें अश्लील और अनुचित कंप्यूटर ग्राफिक्स का उपयोग किया जा रहा है। यह ग्रंथ हमारे जीवन का ज्ञान पुस्तक है। राज्य सरकार से फिल्म पर तुरंत प्रतिबंध लगाने की मांग है जो उस पर तत्काल प्रभाव डाले।

Ad Image
Latest news
Related news