Thursday, September 19, 2024

राज्यपाल कलराज मिश्रा ने राजभवन में किया योग, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का बताया महत्त्व

जयपुर। 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है. इस अवसर पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने राजभवन में योग किया। उन्होंने राजभवन में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर समारोह का नेतृत्व किया।

आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

आपको बता दें कि राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने राज भवन में बुधवार को नौवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग समारोह का नेतृत्व किया। मिश्रा के साथ राजभवन के अधिकारी और अन्य स्टाफ सदस्यों ने भस्त्रिका, कपालभाति, अनुलोम विलोम और भ्रामरी जैसे आसन किए। वहीं नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने चूरू में स्थानीय लोगों के साथ योग किया।

राजेंद्र राठौड़ ने भी किया योग

बता दें कि नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने चूरू में स्थानीय लोगों के साथ योग किया। राजधानी जयपुर में पूर्व भाजपा राज्य इकाई के प्रमुख सतीश पूनिया ने जयगढ़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों के साथ योग दिवस मनाया। उन्होंने इस दिवस को मनाने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी दिया। जानकारी के मुताबिक लोगों ने अपने बगीचों और अन्य स्थानों पर योग किया, वहीं प्रदेश भर में इस अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किए गए।

सीएम एकनाथ शिंदे ने कही ये बात

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को कहा कि तनाव और जीवन शैली में बदलाव से निपटने के लिए योग के अभ्यास को एक जन आंदोलन में बदलना समय की जरूरत है। बता दें कि शिंदे गेटवे ऑफ इंडिया, राज्य सचिवालय में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद भाषण दे रहे थे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि यह गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को चिह्नित करने के लिए संयुक्त राष्ट्र संघ में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Related news