Tuesday, July 16, 2024

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी आज बाड़मेर में करेगी प्रदर्शन, सियासी क्षेत्र का गरमाया पारा

जयपुर। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी आज बजरी माफियाओं के खिलाफ बाड़मेर में प्रदर्शन करेगी। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख और सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृत्व में जिले के धोरीमन्ना उपखंड मुख्यालय पर 24 जून को सभा का आयोजान किया गया है.

आरएलपी आज करेंगी प्रदर्शन

आपको बता दें कि आरएलपी आज राजस्थान के बाड़मेर जिलें में प्रदर्शन करेगी। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी प्रदेश सरकार और बजरी माफिया के खिलाफ शनिवार को प्रदर्शन करने जा रही है. जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष और विधायक पुखराज गर्ग ने बाड़मेर में हल्ला बोल प्रदर्शन से पूर्व प्रेसवार्ता में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तंज कसते हुए कहा था कि गहलोत सरकार जैसलमेर में जिस होटल में रुकी थी, वह होटल बजरी माफिया का ही था. ऐसे में सरकार अब बजरी माफिया का एहसान चुका रही है. उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार ने बजरी माफिया को लूट की खुली छूट दे रखी है। बजरी माफिया मनचाही दरें वसूल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन्हीं गतिविधियों के खिलाफ आरएलपी का आंदोलन जारी है।

क्या हैं पार्टी की मांगे ?

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी इस आंदोलन के जरिए बजरी माफियाओं का विरोध करने के साथ ही बजरी की दरों को कम करने, कृषि भूमि में बिना रूपांतरण किए गए बजरी के अवैध स्टॉक की जांच करवाने, अवैध रॉयल्टी नाके हटाने, नदी क्षेत्र में तय सीमा से ज्यादा खुदाई करने की ड्रोन से सर्वे करवाके जांच कराने, रिफाइनरी समेत अन्य उद्योगों में 80 प्रतिशत स्थानीय लोगो को रोजगार में प्राथमिकता देने के साथ अन्य मांगे पूरी करने की मांग कर रहे हैं.

Latest news
Related news