Monday, September 16, 2024

सासंद बेनीवाल का बड़ा ऐलान, आंदोलन खत्म करने के विषय पर रखी ये शर्त

जयपुर। राजस्थान के बाड़मेर में बजरी माफिया के खिलाफ हल्ला बोलते हुए सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि लोग वीडियो वायरल करके मेरे खिलाफ माहौल बना रहे हैं कि बजरी माफिया समाजसेवी है.

सांसद बेनीवाल ने कांग्रेस- बीजेपी पर साधा निशाना

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि मैं उन्हीं लोगों से कहना चाहता हूं कि बजरी माफिया राजपूत समाज के लोगों के लिए बजरी फ्री कर दें. अगर ऐसा है तो मैं अपना आंदोलन कल ही खत्म कर दूंगा. कम से कम राजपूत समाज का तो फायदा होगा. वहीं बेनीवाल ने बाड़मेर के धोरीमन्ना में बजरी माफिया के खिलाफ हुई जनसभा में कांग्रेस-बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। बेनीवाल ने कहा कि दोनों पार्टियां मिलजुल कर प्रदेश की जनता को बेवकूफ बना रही है. अगले विधानसभा चुनाव में आरएलपी मजबूती से लडेगी और बीजेपी-कांग्रेस दोनों को कड़ी टक्कर देगी.

बाड़मेर में जिला कलेक्ट्रेट के घेराव की घोषणा

सांसद हनुमान बेनीवाल ने भाषण के बाद बाड़मेर जिला कलक्ट्रेट के घेराव की घोषणा की है. घोषाण करने के बाद हनुमान बेनीवाल में हजारों कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ बाड़मेर जिला कलक्ट्रेट की तरफ अग्रसर हुए, जहां बेनीवाल अपनी अलग-अलग मांगों को लेकर बाड़मेर प्रशासन का घेराव करेंगे.

क्या हैं पार्टी की मांगे ?

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी इस आंदोलन के जरिए बजरी माफियाओं का विरोध करने के साथ ही बजरी की दरों को कम करने, कृषि भूमि में बिना रूपांतरण किए गए बजरी के अवैध स्टॉक की जांच करवाने, अवैध रॉयल्टी नाके हटाने, नदी क्षेत्र में तय सीमा से ज्यादा खुदाई करने की ड्रोन से सर्वे करवाके जांच कराने, रिफाइनरी समेत अन्य उद्योगों में 80 प्रतिशत स्थानीय लोगो को रोजगार में प्राथमिकता देने के साथ अन्य मांगे पूरी करने की मांग कर रहे हैं.

Ad Image
Latest news
Related news