Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: मानसून ने प्रदेश में किया प्रवेश, यहां होगी मूसलाधार बारिश

जयपुर। राजस्थान में मानसून की एंट्री हो चुकी है. जिसके बाद मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दे दी है. मौसम विभाग की माने तो राजस्थान में मानसून लाइन उदयपुर, अजमेर, सीकर से होकर गुजर रही है. वहीं 26 से 28 जून के के बीच राजस्थान के उदयपुर, कोटा समेत आसपास के क्षेत्रों में बारिश की संभावना है.

मानसून ने प्रदेश में की एंट्री

आपको बता दें कि दक्षिणी पश्चिमी मानसून 25 जून को राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में प्रवेश कर चुका है. आगामी दो दिनों में राज्य के कुछ और भागों में मानसून के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. मौसम विभाग ने कहा कि झुंझुनू, सीकर, भरतपुर, चूरू, करौली, धौलपुर और जयपुर जिलों में बारिश की संभावना हैं. वहीं मौसम विभाग ने ट्वीट करते हुए कहा कि दक्षिण-पश्चिम क्षेत्रों में मानसून आज 25 जून को राजस्थान के कुछ हिस्सों में प्रवेश कर गया है। आगामी दो दिनों में राज्य के कुछ और भागों में मानसून के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं।

25 और 26 जून के लिए अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने रविवार यानी आज और सोमवार यानी कल के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 26 से 28 जून के बीच राजस्थान के उदयपुर, कोटा और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है.

बंगाल की खाड़ी में बना लो प्रेशर

मौसम केंद्र जयपुर ने जानकारी देते हुए बताया कि बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर सिस्टम बना रहा है, जिसके प्रभाव से राजस्थान में अगले चार से पांच दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है. जानकारी के अनुसार 26 से 28 जून के दौरान पूर्वी राजस्थान के कई क्षेत्रों में बारिश होगी। वहीं 30 जून तक कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

Ad Image
Latest news
Related news