Monday, September 16, 2024

अगले तीन घंटे में बारिश होने की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

जयपुर। राजस्थान में मानसून से पहले बारिश शुरू हो गई है. शनिवार को प्रदेश में लोग उमस के कारण परेशान रहे. वहीं राजधानी जयपुर,कोटा, झुंझुनू, चित्तौड़गढ़ समेत कई जिलों में बारिश हुई.

आज का मौसम

राजस्थान में मानसून से पहले बारिश शुरू हो गई हैं. राज्य में 24 जून को उमस से लोग काफी परेशान रहे. मौसम विभाग के अनुसार ने 25 जून को झुंझुनू, चूरू, बीकानेर, अलवर, राजसमंद, पाली, सिरोही, उदयपुर, सीकर, करौली, नागौर, अजमेर, टोंक, चित्तौड़गढ़, सवाईमाधोपुर, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी जिले में बादल गर्जन, बिजली की कड़कड़ाहट जैसी गतिविधियां होने की संभावना है. वहीं 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती है.

22 जिलों में जारी हुआ येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने बारां,भीलवाड़ा, कोटा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, सवाईमाधोपुर, उदयपुर, करौली, दौसा, नागौर, जयपुर, अजमेर, टोंक, भरतपुर, झुंझुनू, चूरू, बीकानेर, अलवर, राजसमंद, पाली, सिरोही, उदयपुर, सीकर जिले में बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि कच्चे घरों, कमजोर संरचनाएं, बिजली की लाइनों, पेड़ों के नीचे शरण न ले केवल सुरक्षित जगह पर ही शरण लें. उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के प्लग निकाल दें और मौसम सामान्य होने का इंतजार करें।

26-27 को पहुंच सकता है मानसून

पूर्वी राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में 26 और 27 जून तक मौसम पहुंचने की संभावना है. मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 26 से 28 जून के बीच राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग व आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है। पश्चिमी राजस्थान के उत्तरी भागों में बारिश हो सकती है.

Ad Image
Latest news
Related news