Monday, September 16, 2024

राजस्थान में बारिश के दौरान बिजली गिरने से हुई चार लोगों की मौत

जयपुर। राजस्थान में मानसून ने एंट्री कर ली है, जिसके बाद प्रदेश में मानसून की पहली बारिश हुई. वहीं अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि राजस्थान में मॉनसून की पहली बारिश के दौरान बिजली गिरने की घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल भी हो गए।

बिजली गिरने से लोगों की मौत

राजस्थान में मानसून भरतपुर, कोटा झालवाड़ से होकर प्रदेश में प्रवेश हो गया है. वहीं मानसून की पहली बारिश होने के बाद कुछ लोगों के मरने की खबर सामने आई है. दरअसल पुलिस अधिकारियों ने 26 जून को जानकारी देते हुए बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से चार लोगों की मौत हो गई है वहीं कुछ लोग घायल भी हो गए हैं.

मौसम विभाग ने क्या कहा ?

मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार सुबह तक अलवर के कठूमर और राजसमंद जिले के खमनोर में 10 सेमी बारिश दर्ज की गई. झुंझुनू के सूरजगढ़ में 8 सेमी बारिश दर्ज की गई, जबकि चित्तौड़गढ़ के भैंसरोडगढ़, सीकर के अजीतगढ़ और कोटा जिले के कोटा में 7 सेमी बारिश दर्ज की गई. वहीं अलवर के कोटकासिम में 6 सेमी और दौसा के बसवार में 6 सेमी बारिश हुई, जबकि कई अन्य स्थानों पर 1-5 सेमी तक बारिश दर्ज की गई। बिजली गिरने की भी घटनाएं सामने आईं, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। रविवार कोप पुलिस ने जानकारी दते हुए बताया कि पाली जिले में बिजली गिरने से 21 लोगों की मौत हो गई.

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम केंद्र, जयपुर के निदेशक ने बताया कि रविवार को अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर समेत कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक समेत कुछ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट सावधान रहें भी जारी किया है.

Ad Image
Latest news
Related news