Monday, September 16, 2024

सांसद हनुमान बेनीवाल का धरना प्रदर्शन हुआ खत्म, बीकानेर कलेक्ट्रेट के बहार डाला था पड़ाव

जयपुर। राष्‍ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो और नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल का धरना प्रदर्शन समाप्त हो गया है. प्रशासन ने सांसद की मांगों को स्वीकार कर लिया है और कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया है. जिसके बाद देर रात बीकानेर कलेक्ट्रेट के बाहर साढ़े तीन बजे सांसद धरना स्थल से उठे.

सासंद बेनीवाल का धरना प्रदर्शन हुआ समाप्त

आपको बता दें कि राष्‍ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सांसद हनुमान बेनीवाल इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं. इन दिनों बेनीवाल अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ धरना प्रदर्शन करते हुए इन माफियाओं पर सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. इसी कड़ी में सासंद बेनीवाल ने सोमवार को बीकानेर कलेक्ट्रेट के बाहर धरना प्रदर्शन किया। सोमवार को चले इस धरना प्रदर्शन के दौरान राष्‍ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद थे.

तीन बजे खत्म हुआ प्रदर्शन

बता दें कि सांसद बेनीवाल द्वारा कलेक्ट्रेट के बाहर पड़ाव डालने से प्रशासन में हड़कंप की स्थिति बन गई. जानकारी के अनुसार अफसरों की दरख्वास्त पर देर रात को ही सांसद और प्रशासन के बीच समझौता वार्ता चली. वहीं प्रशासन के अधिकारियों ने सांसद बेनीवाल द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है तब जाकर सांसद ने देर रात करीब साढ़े तीन बजे धरना खत्म करने का ऐलान किया।

प्रशासन ने क्या कहा ?

समझौता करने के बाद जानकारी प्राप्त हुई कि सांसद द्वारा प्रशासन को अवगत कराए गए अवैध माइंस की जांच की जाएगी। इस जांच के लिए खनन विभाग, पुलिस और प्रशासन के अधिकारी एक टीम बनाएंगे जो मामले की जांच करेगी। संभावित अवैध माइंस के संबंध में कुछ मामलों पर संभागीय आयुक्त ने पहले से ही जांच के आदेश दिए हैं। इसके अलावा, एक मामले में एफआईआर दर्ज करने के लिए भी प्रशासन सहमत हुआ है।

Ad Image
Latest news
Related news