Thursday, September 19, 2024

Govt. Job: RPSC ने जारी की अधिसूचना, आरएस और आरटीएस के लिए इस दिन से शुरू होंगे आवेदन

जयपुर: सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। राजस्थान लोग सेवा आयोग (RPSC) की तरफ से राजस्थान राज्य और अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2023 की अधिसूचना जारी कर दी गई है। योग्य उम्मीदवार एक जुलाई से आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकेंगे। संपूर्ण आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई आधी रात तक है। आरएस और आरटीएसभर्ती का लक्ष्य कुल 905 रिक्तियों को भरना है। जिनमें से 424 रिक्तियां राज्य सेवाओं के लिए और 481 अधीनस्थ सेवाओं के लिए हैं।

पात्रता के लिए मापदंड

आयु सीमा – आवदेकों को एक जनवरी 2024 को 21 वर्ष की आयु प्राप्त करनी चाहिए और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट उपलब्ध है।

शैक्षणिक योग्यता – उम्मीदवारों के पास भारत में केंद्रीय या राज्य विधानमंडल के अधिनियम द्वारा निगमित किसी भी विश्वविद्यालय से डिग्री होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क – सामान्य वर्ग के आवेदकों को 600 रूपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा, जबकि ईडब्ल्यूएस/ एससी/ एसटी और अन्य आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रूपये का भुगतान करना होगा। इसकी अधिसूचना RPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है।

Ad Image
Latest news
Related news