Saturday, September 21, 2024

Rajasthan News: लागू करके रहेंगे… UCC पर घमासान के बीच रक्षा मंत्री का बड़ा बयान

जोधपुर: राजस्थान में विधानसभा का चुनाव नजदीक है। इसी को लेकर राजनीतिक पार्टियों का राजस्थान दौरा जारी है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जोधापुर में देश में चल रहें समान नागरिक संहिता के मुद्दे पर खुल कर बात की है। राजनाथ सिंह ने UCC पर प्रतिक्रिया देते हुए इसका विरोध करने वालों को करारा जबाब दिया है। उन्होंने अपने भाषण के दौरान कहा, “हमने कहा था कि समान नागरिक सहिंता लागू होगी।” साथ ही उन्होंने कहा कि विरोधी लोग इस पर हिंदू और मुसलमान की बात कर रहे हैं। क्या राजनीति समाज को बांटकर करनी चाहिए।

सविंधान में जो लिखा है वही करने जा रहें हैं

रक्षा मंत्री ने कहा कि क्या हम समाज और सारे देश को साथ लेकर राजनीति नहीं कर सकते हैं ? कोई मुस्लिम है, यदि अपनी धार्मिक क्रिया करना चाहता है तो क्या हम उसको नहीं होने देंगे? कोई ईसाई है, अगर अपने धर्म के अनुसार कुछ करना चाहता है, क्या हम उसको नहीं करने देंगे? यहूदी या पारसी करना चाहता है, क्या नहीं करने देंगे? कभी हम लोगों ने प्रतिबंध नहीं लगाया है। हम ये करने जा रहे हैं कि जो बात संविधान के निर्माताओं ने नीति निदेशक सिद्धांत में संविधान में लिखी है। उसी को लागू करने जा रहे हैं। उन्हीं के वचन को पूरा करने जा रहे हैं।

वीडियो यहां देखें

पीएम मोदी पर लांछन क्यों लगाया जा रहा है

रक्षा मंत्री ने आगे कहा कि क्यों हमारे ऊपर आरोप लगाया जा रहा है ? क्या उसमें पंडित जवाहरलाल नेहरू नहीं हैं? क्या संविधान सभा में सरदार वल्लभभाई पटेल नहीं हैं? क्या बाबा साहब भीमराव आंबेडकर नहीं हैं? क्यों मोदी जी को लांछित किया जा रहा है? क्या एक देश-एक विधान नहीं होना चाहिए? क्या एक कानून देश में नहीं होना चाहिए?’

महिलाओं के सम्मान पर रक्षा मंत्री ने कही ये बात

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि हां, इतनी बात मैं दावे के साथ कहना चाहूंगा कि यह कोई कहे कि हमको यह आजादी मिलनी चाहिए कि हम जितनी शादी करना चाहें करें, नहीं होगा भारत में। महिलाओं का सम्मान हमारी प्रतिबद्धता है। चाहे वो किसी जाति, किसी पंथ, किसी मजहब की मानने वाली महिला हों। मेरी मां है, मेरी बहन है, मेरी बेटी है, तीन तलाक बोलकर उसे कोई छुट्टि नहीं करता।

Ad Image
Latest news
Related news