Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: प्रदेश में मानसून का सिस्टम दिखा कमजोर, मौसम विभाग ने दी जानकारी

जयपुर। राजस्थान में कल झालावाड़, कोटा, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, उदयपुर समेत दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में मध्यम से तेज वर्षा हुई। झालावाड़ के असनावर, डूंगरपुर के आसपुर में 3 इंच तक पानी बरसा। जयपुर, टोंक, बारां के ग्रामीण इलाकों में भी कई जगह अच्छी वर्षा हुई। राज्य के शेष हिस्सों में शनिवार मौसम सूखा रहा। चूरू में कल दिन का अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो कल का सबसे गर्म एरिया रहा।

आज का मौसम

मौसम केन्द्र जयपुर ने आज से राज्य में वर्षा का दौर हल्का पड़ने और अगले दो-तीन दिन मौसम सूखा रहने, तापमान बढ़ने और उमस बढ़ने की संभावना जताई है। इसके पीछे कारण मध्य प्रदेश में एक्टिव लो-प्रेशर सिस्टम का कमजोर पड़ना है। इसे देखते हुए राज्य के आज किसी भी जिलों के लिए मौसम विभाग ने कोई सतर्कता भी जारी नहीं किया है।

जयपुर में शुष्क रहेगा मौसम

जयपुर में शनिवार को दिनभर मौसम शुष्क रहा था. तापमान में वृद्धि होने के कारण उमस का माहौल रहा. मगर देर शाम को बादल छह जाने से बारिश हुई थी. मौसम विभाग का कहना है कि आज मौसम शुष्क रह सकता है वहीं तेज धूप से गर्मी में वृद्धि हो सकती है.

जोधपुर में अधिकतम तापमान 33 डिग्री के पार

जोधपुर में कल मौसम शाम तक शुष्क रहा । शाम के बाद ग्रामीण इलाकों में कई जगह आसमान में बादल छाने के बाद हल्की बारिश हुई। जोधपुर में कल दिन का अधिकतम तापमान36.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ । मौसम विभाग ने जोधपुर में मौसम शुष्क रहने और धूप निकलने की संभावना जताई है ।

Ad Image
Latest news
Related news