Thursday, September 19, 2024

Rajasthan News: पालनहार योजना के तहत CM गहलोत 88 करोड़ रुपए की देंगे सौगात, लाभार्थियों से करेंगे संवाद

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज सोमवार 3 जुलाई को दोपहर 12 बजे राज्य स्तरीय पालनहार योजना के लाभार्थी संवाद कार्यक्रम में 6 लाख लाभार्थियों के खातों में 88 करोड़ रुपए की धनराशि ट्रांसफर करेंगे। यह कार्यक्रम मुख्यमंत्री आवास पर दोपहर 2 बजे आयोजित किया जायेगा। इस कार्यक्रम में सीएम गहलोत वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे। प्रदेश के सभी जिलों में भी जिला स्तरीय लाभार्थी संवाद कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

लाभार्थियों को कितने रूपये मिलेंगे ?

बजट में पालनहार योजना में 0 से 6 साल की आयु के बच्चों के लिए प्रतिमाह दी जाने वाली सहायता राशि 500 से बढ़ाकर 750 रुपये प्रतिमाह और 6 से 18 वर्ष आयु वर्ग को देय राशि एक हजार से बढ़ाकर 1500 रुपये प्रतिमाह करने की घोषणा की थी। वर्तमान राज्य सरकार के अब तक के कार्यकाल में योजना पर 2516 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं।

सीएम गहलोत ने दी जानकारी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज ट्वीट कर इस योजना के बारे में जानकरी दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा आज पालनहार योजना के 6 लाख लाभार्थियों के खातों में 88 करोड़ रुपए की धनराशि हस्तांतरित करूँगा।इसका सीधा प्रसारण आप हमारे सोशल मीडिया एकाउंट्स पर देख सकते हैं।

Ad Image
Latest news
Related news