Thursday, September 19, 2024

अंतर्राष्ट्रीय सीमा से तस्करी का मामला, सर्च ऑपरेशन में पकड़ी गई 11 किलो हेरोइन की बड़ी खेप

जयपुर। एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तस्करी से जुड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि बाड़मेर से लगती भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर शनिवार रात को ड्रग का इनपुट मिलने पर एनसीबी, बीएसफ, एसबी जोधपुर और स्थानीय पुलिस ने मिलकर सर्च ऑपरेशन किया गया. सर्च ऑपरेशन के दौरान 11 किलो ड्रग्स की बड़ी खेप जब्त की गई. जानकारी के अनुसार जिसकी अंतराष्ट्रीय मार्केट में 55 करोड़ रुपए कीमत है।

भारत-पाक सीमा पर सर्च ऑपरेशन

आपको बता दें कि भारत-पाक की बाड़मेर अंतर्राष्ट्रीय सीमा को आमतौर पर शांत माना जाता है मगर दो महीने से यहां तस्करों की गतिविधियां सक्रिय हो रही है. दो महीने में दूसरी बार हेरोइन की बड़ी खेप पहुंचाने की कोशिश को बीएसएफ और सुरक्षा एजेंसियों ने नाकाम कर दिया। लेकिन इस मामले में अभी कोई तस्कर हाथ नहीं लगा है। जानकारी के अनुसार बाड़मेर के केलनोर में 150-200 मीटर की दूरी पर पेड़ के पास गड्ढे में छुपाई गई हेरोइन को टीमों ने बरामद किया है. ड्रग्स को तस्करों ने इंटरनेशनल ब्रांड की कॉफी के पैकेट में हेरोइन को छुपाने की कोशिश की थी।

संयुक्त ऑपरेशन चलाया

जानकारी के अनुसार पूर्व में सीमा पार से हेरोइन समेत कई नशीली पदार्थों और हथियारों की तस्करी के मामले सामने आ चुके हैं. जांच एजेंसियां तस्करी के मामलों में लिप्त रहे संदिग्धों और स्थनीय ग्रामीणों से जानकारी जुटा रही है. सीमा पार नशीली पदार्थों समेत हेरोइन की आपूर्ति करने वाले तस्करों ने इस बार केलनोर सीमा इलाके को चुना है. इसके अतिरिक्त काछबे की ढ़ाणी, जानपालिया, सरूपे का तला, पूर्व भभूते की ढ़ाणी, कुम्हारों का टीबा समेत गांवों की सीमा से ऐसे मामले सामने आते रहते हैं.

Ad Image
Latest news
Related news