Thursday, September 19, 2024

Vande Bharat Express: राजस्थान को पीएम मोदी देंगे एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात, ये होगा रूट

जयपुर: भारतीय रेल वंदे भारत ट्रेन को पूरे देश से जोड़ने के लिए लगातार प्रयास कर कर रही। राजस्थान में तीन महीने बाद एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिलने वाली है। यह राजस्थान की दूसरी वंदे भारत ट्रेन होगी। जो राजस्थान के जोधपुर से गुजरात के साबरमती तक चलेगी, जिसके लिए पूरी तैयारियां भी कर ली हैं।

7 जुलाई को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

जोधपुर से साबरमती के बीच चलने वाली इस ट्रेन को प्रधानमंत्री मोदी 7 जुलाई को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। जबकि चार जुलाई को इसका ट्रॉयल किया जाएगा। जोधपुर से साबरमती के बीच चलने वाली यह ट्रेन पांच स्टेशनों पर रुकेगी। जिससे लोगों को आने-जाने में आसानी होगी। खास बात यह है कि ट्रेन की शुरुआत होने से पहले अहमदाबाद से जोधपुर के बीच चलने वाली सात ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है। बता दें कि इससे पहले दिल्ली से अजमेर के बीच राजस्थान की पहली वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत हुई थी।

यहां देखे वीडियो

6 घंटे में पूरा करेगी सफर

जोधपुर से साबरमती के बीच चलने वाली ट्रेन भगत की कोठी स्टेशन से हर दिन सुबह 6 बजे रवाना होगी और दोपहर 12 बजकर 5 मिनट पर साबरमती स्टेशन पर पहुंचेगी। इस दौरान ट्रेन पाली, फालना, आबूरोड, पालनपुर और मेहसाणा स्टेशन पर रुकेगी। ट्रेन 6 घंटे 5 मिनट में यह दूरी तय करेगी, जिससे जोधपुर से साबरमती जाने में करीब 2 घंटे का समय कम होगा।

Ad Image
Latest news
Related news