Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: जोधपुर को मिलेगी वन्दे भारत की सौगात, यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

जयपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान को एक बड़ी सौगात देने जा रहे हैं. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री राजस्थान के जोधपुर शहर को दूसरी वन्दे भारत ट्रेन देने जा रहे हैं. 7 जुलाई यानी शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ट्रेन का उद्घाटन करेंगे।

राजस्थान को मिलेगी सौगात

आपको बता दें कि वन्दे भारत 9 जुलाई से हफ्ते के 6 दिन जोधपुर से साबरमती के लिए चलाई जाएगी। वंदे भारत ट्रेन जोधपुर से साबरमती तक 646 किलोमीटर का सफर तय करेगी, वहीं और ट्रेनों में जोधपुर से साबरमती जाने के लिए 7 से 8 घंटे का समय लगता है। लेकिन वंदे भारत ट्रेन से जोधपुर से साबरमती के बीच महज 6 घंटे और 5 मिनट का समय लगेगा। इसके चलते अन्य ट्रेनों की अपेक्षा में इस ट्रेन में यात्रियों का करीब 2 घंटे का समय बच सकेगा। जानकारी के अनुसार ट्रेन को लेकर साड़ी तैयारियां कर ली गई है.

इन रेलवे स्टेशन पर रुकेगी वन्दे भारत

रेलवे विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि वन्दे भारत ट्रेन का जोधपुर से साबरमती के बीच शेड्यूल तय किया गया है। जिसके अनुसार जोधपुर से चलने वाली वन्दे भारत सिर्फ पांच रेलवे स्टेशन पर ही रुकेगी। जो कुछ इस प्रकार हैं- पाली, फालना, आबू रोड, पालमपुर और मेहसाणा रेलवे स्टेशन। इस दौरान वन्दे भारत जोधपुर के भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से रयोजना सुबह 6 बजे रवाना होगी, जो दोपहर 12:05 पर साबरमती पहुंचेगी। शाम को उसी दिन 4:45 पर ट्रेन वापस रवाना होगी जो रात 10:45 पर जोधपुर में भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।

Ad Image
Latest news
Related news