Monday, September 16, 2024

राजस्थान विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले ही हुई सुरक्षा की पूर्ण व्यवस्था

जयपुर। पंद्रहवी विधानसभा के 14 जुलाई से आरंभ हो रही बैठक के लिए सुरक्षा व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं.

सुरक्षा का लिया जायजा

आपको बता दें कि 14 जुलाई से शुरू हो रही बैठक के लिए राजस्थान विधानसभा के प्रमुख सचिव ने बताया कि संबंधित अधिकारीयों को पत्र भेजकर उन्हें निर्देश दे दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि सुरक्षा को लेकर कोई चूक न हो इसका खास ध्यान रखा जा रहा है. उन्होंने बताया कि विधानसभा में होने वाले सत्र के लिए सुरक्षाकर्मियों को पर्याप्त संख्या में नियुक्त किया जा रहा है. वहीं उन्होंने बताया कि विधानसभा भवन की रोज बम डिस्पोजेबल स्क्वार्ड, एंटी सबोटेज और डॉग स्क्वार्ड की ओर से जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि सत्र काल के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों के प्रवेश की रोकथाम के लिए भी व्यवस्था की जाएगी।

यातायात नियंत्रण के लिए इंतजाम

सत्र के दौरान आने वाले शिष्‍ट समूहों से मुलाकात कराने के लिए अधिकारी नियुक्त कर दिए गए हैं और विधान सभा परिसर में एक रोगीगाड़ी और एक अग्निशमन वाहन की व्‍यवस्‍था सुनिश्चित की गई है। सत्रावधि में विधान सभा भवन और उसके संवेदनशील स्‍थानों पर 24 घंटे आर्मगार्ड के साथ-साथ गश्‍त की विशेष व्‍यवस्‍था की जाएगी।
विधानसभा के उत्‍तरी और पश्चिमी मार्ग पर यातायात नियंत्रण के लिए पर्याप्‍त संख्‍या में यातायात प्रशासन कर्मी लगाए जाएंगे। इसके अलावा भवन में वाहनों के पार्किंग के संबंध में भी सख्‍ती बरती जाएगी।

Ad Image
Latest news
Related news