Thursday, September 19, 2024

राजस्थान के मंदिर में लागू हुआ नया ड्रेस कोड, इन कपड़ों पर होगी पाबंदी

जयपुर। राजधानी जयपुर के झारखंड महादेव मंदिर ने श्रद्धालुओं के लिए ड्रेस कोड लागू कर दिया है. अब उन्हें रिप्ड जींस, शॉर्ट्स, फ्रॉक, नाइट सूट और मिनी स्कर्ट पहनने से परहेज करने को कहा है।

झारखण्ड महादेव मंदिर में ड्रेस्स कोड लागू

आपको बता दें कि जयपुर के झारखंड महादेव मंदिर में ड्रेस कोड लागू हो गया है.ड्रेस कोड में किए गए बदलाव पर समिति ने मंदिर के बाहर एक बैनर भी लगा दिया है। जिसमें कहा गया कि ऐसे कपड़े पहनने वाले व्यक्तियों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी और उन्हें मंदिर के बाहर ही प्रार्थना करनी होगी।

सनातन धर्म को मिलेगा बढ़ावा

मंदिर में ड्रेस कोड लागू होने के बाद श्रद्धालुओं से बातचीत करने पर पता चला कि लोगों को इससे आपत्ति नहीं है. वहीं एक महिला ने कहा कि यह एक अच्छा निर्णय है। इससे हमारी सनातन संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा। इसे अन्य मंदिरों में भी लागू किया जाना चाहिए।

जयप्रकाश सोमानी ने दी जानकारी

झारखंड महादेव मंदिर के अध्यक्ष जयप्रकाश सोमानी ने जानकारी देते हुए बताया कि कई श्रद्धालुओं की शिकायत के बाद यह निर्देश पारित किया गया कि मंदिर में फटी जींस और मिनी स्कर्ट पहनकर जाना भारतीय संस्कृति के खिलाफ है। प्रबंधन ने कहा कि मंदिर में आने वाले पुरुषों और महिलाओं दोनों को “सभ्य कपड़े पहनने चाहिए।
वहीं गुरुवार को, जम्मू-कश्मीर के प्रसिद्ध ‘बावे वाली माता’ मंदिर प्रबंधन ने एक ड्रेस कोड पेश किया, जिसमें आगंतुकों से अपने सिर को “सभ्य” कपड़े पहनने और परिसर में शॉर्ट्स,

Ad Image
Latest news
Related news