Monday, September 16, 2024

Rajasthan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान दौरे पर

Jaipur। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 जुलाई को राजस्थान आएंगे। यहां पहुंचकर पीएम मोदी बीकानेर का दौरा करेंगे। जानकारी के अनुसार अमृतसर-जामनगर आर्थिक गलियारों का 6 लेन वाला ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे बनकर तैयार हो चुका है. प्रदेश में 11,125 करोड़ की लागत से इस एक्सप्रेसवे को तैयार किया गया है. जिसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उद्घाटन करेंगे। वहीं प्रधानमंत्री बीकानेर रेलवे स्टेशन का भी उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी के आगमन के लिए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बीएसफ हेडक्वाटर से हेलीकाप्टर से सुबह 9:30 बजे बीकानेर पहुचेंगी। इसके अलावा प्रदेशाध्यक सीपी जोशी और केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी सुबह दिल्ली ट्रेन से बीकानेर पहुंचेंगे।

पीएम मोदी इन राज्यों के दौरे पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान और तेलंगाना के यात्रा पर रहेंगे। इस दौरान पीएम दोनों राज्यों में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी राजस्थान में 2,500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। साथ ही वह बीकानेर जिले के नौरंगदेसर में एक जनसभा को भी भाषण करेंगे। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि रैली में बीकानेर और आसपास के इलाकों से बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे।

तेलांगना में 6,100 करोड़ रूपए की आधारशिला

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना के वारंगल जिले में लगभग 6,100 करोड़ रुपये की मौलिक ढांचा विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। कार्यक्रमों में भाग लेने से पहले मोदी जिले के प्रसिद्ध भद्रकाली मंदिर जाएंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस साल चुनावी राज्य तेलंगाना की पीएम मोदी की यह तीसरी यात्रा होगी। इससे पहले उन्होंने जनवरी और अप्रैल में भी तेलंगाना का दौरा किया था।

Ad Image
Latest news
Related news