Monday, September 16, 2024

राजस्थान: बीकानेर दौरे से पहले प्रधानमंत्री ने किया ट्ववीट, दी ये जानकारी

जयपुर। प्रधानमंत्री मोदी आज बीकानेर में कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसमें अमृतसर-जामनगर ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे और वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाना शामिल है। प्रधानमंत्री इसके बाद नौरंगदेसर में एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे। इस दौरे पर प्रधानमंत्री 25 हजार करोड़ के कामों का लोकार्पण करेंगे, जिसमें भारतमाला, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना और वंदे भारत ट्रेन की लॉन्चिंग शामिल है। ग्रीन एनर्जी कॉरिडोर केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक है। इसके जरिए भिवाड़ी तक सोलर ऊर्जा के माध्यम से लोगों को बिजली उपलब्ध कराई जाएगी।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान के बीकानेर आने से पूर्व ट्विटर अपने अकाउंट पर राजस्थान दौरे को लेकर कहा कि राजस्थान के बीकानेर में आज कई परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास का सौभाग्य प्राप्त होगा। इनमें अमृतसर-जामनगर ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे भी शामिल है। इससे जहां 4 राज्यों के लाखों लोगों का जीवन आसान होगा, वहीं विकास को भी एक नई ऊर्जा मिलेगी।

बीकानेर रेलवे स्टेशन का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोजगार और श्रम मंत्रालय द्वारा 41 करोड़ की लागत से 100 बेड हॉस्पिटल का उद्घाटन करेंगे। वहीं अनूपगढ़-रायसिंहनगर-पूगल-बाप की सड़क परियोजना के उद्घाटन के साथ बीकानेर रेलवे स्टेशन के 500 करोड़ से होने वाले नवीकरण कार्य का भी शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री का पूरा कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दोपहर करीब साढ़े तीन बजे बीकानेर के नाल हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे टोल प्लाजा के पास अलग अलग परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इस कार्यक्रम में शाम करीब पांच बजे प्रधानमंत्री मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे, जिसके उपरान्त वे दिल्ली लौट जाएंगे।

Ad Image
Latest news
Related news