Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: चुनाव से पूर्व किरोड़ी लाल मीणा और सतीश पूनिया को मिली नई जिम्मेदारी

जयपुर। सतीश पूनियां और किरोड़ी लाल को राष्ट्रीय कार्यसमिति में जगह देकर बड़े संकेत दे दिए गए हैं. पूनियां 35 साल से लगातार काम कर रहे हैं, उन्हें कई जिम्मेदारी दी गई हैं.

जेपी नड्डा ने इन नेताओं को दी जिम्मेदारी

आपको बता दें कि राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियांं और राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा को बड़ी जिम्मेदारी दी है. राजस्थान बीजेपी के इन दो दिग्गज नेताओं को राष्ट्रीय कार्यसमिति का सदस्य बनाया गया है. इससे कई राजनीतिक संकेत और संदेश दिए जा रहे हैं. बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यसमिति में कुल 80 सदस्य होते हैं, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल हैं.

पूनियां और किरोड़ी लाल मीणा चर्चे में

सतीश पूनियांं और किरोड़ी लाल मीणा से पहले राजस्थान के कई और नेता इस कार्यकारिणी के सदस्य हैं, मगर, चुनाव से पहले इस नियुक्ति को कई मामलों में खास माना जा रहा है. क्योंकि, सतीश पूनियांं को बीजेपी अध्यक्ष पद के कार्यकाल खत्म होने के बाद से उपनेता की जिम्मेदारी दी है, मगर इसका कोई खासा असर नहीं दिख रहा है. पिछले दिनों राजस्थान में बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के तीन बड़े नेताओं के दौरे हुए उसके बाद से सतीश पूनियांं और किरोड़ी लाल मीणा के नाम की चर्चा खूब हुई. यह नियुक्ति अब उसी का परिणाम बताया जा रहा है.

किसान, जाट और आदिवासी को साधने की तैयारी

राजस्थान बीजेपी में पिछले 35 सालों से लगातार सतीश पूनियां काम कर रहे हैं. उन्हें संगठन में लगातार कई जिम्मेदारी भी दी गई हैं. मगर, इस चुनाव में बीजेपी के लिए सतीश पूनियांं अहम हो गए हैं. क्योंकि, बीजेपी अध्यक्ष बनने के बाद से उन्होंने पूरे प्रदेश में लगातार दौरे किए . आदिवासी क्षेत्रों जैसे डूंगरपुर, बांसवाड़ा, उदयपुर, सिरोही आदि में उनका खूब दौरा रहा हैं. उन्होंने कई जिलों में पैदल यात्रायें भी की हैं. इससे उनकी पकड़ आदिवासी क्षेत्रों में मजबूत मानी जा रही है. इसके साथ ही इन्हे किसान क्षेत्र में भी मजबूत माना जा रहा.

Ad Image
Latest news
Related news