Friday, September 20, 2024

सचिन पायलट ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में सीएम फेस के प्रश्न का दिया जवाब

जयपुर। पूर्व उप मुख्यमंत्री और वर्त्तमान विधायक सचिन पायलट ने राजस्थन विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि किसी भी व्यक्ति विशेष से पार्टी और पब्लिक ज्यादा महत्वपूर्ण है और ये बात मैं भी समझता हूं और अशोक गहलोत भी समझते हैं.

सचिन पायलट ने आगामी चुनाव का किया जिक्र

आपको बता दें कि राजस्थान में आगामी चुनाव होने वाले हैं. प्रदेश में कांग्रेस पार्टी सत्ता वापसी के लिए पूरी ताकत झोंक रही है. मगर एक सवाल जो अक्सर लोगों के जहन में आता है कि आगामी चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से सीएम फेस कौन होगा? इसी बात का विधायक सचिन पायलट ने जवाब दिया है. पायलट ने हाल में न्यूज़ एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया को इंटरव्यू दिया। इस इंटरव्यू में पायलट ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. सचिन पायलट ने कहा कि कभी कभी अलग-अलग राय हो सकती है और असमति भी हो सकती है, लेकिन एक जीवंत राजनीतिक दल में ये चर्चाएं ये संवाद नहीं होते हैं तो पार्टी में ऊर्जा भी नहीं रहती है और इसका विरोध हम इसलिए भी नहीं करते हैं कि आपको मेरी शक्ल पसंद नहीं है या मुझे आपकी शक्ल पसंद नहीं है. किसी से भी मतभेद होते हैं तो इश्यू बेस्ड होते हैं अगर मुद्दे सुलझ जाते हैं तो फिर अनबन का मतलब ही नही हैं.

जनता को बताया सबसे बड़ा

बात जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लेकर आई तब पायलट ने कहा कि अशोक गहलोत उम्र में मुझसे बड़े हैं, मुझसे ज्यादा अनुभव उन्हें है. उनके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है. जब मैं अध्यक्ष था तब मेरी कोशिश थी कि मैं सबको साथ लेकर चलूं और आज वो सीएम हैं वो भी यही कोशिश कर रहे हैं कि हम सबको साथ लेकर चलें और कहीं अगर थोड़ा आगे पीछे है भी तो मुझे नहीं लगता ये बहुत बड़ा मुद्दा है. क्योंकि किसी भी व्यक्ति विशेष से पार्टी और पब्लिक ज्यादा महत्वपूर्ण है और ये बात मैं भी समझता हूं वो भी समझते हैं.

सीएम फेस पर कही ये बात

राजस्थान आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से सीएम फेस कौन होगा ? इसको लेकर पायलट ने जवाब दिया कि दशकों से कभी भी कांग्रेस पार्टी किसी सीएम फेस के साथ चुनावी मैदान में नहीं उतरती है. साल 2018 में मैं कांग्रेस का प्रदेशाध्यक्ष था और हमसब ने मिलकर चुनाव लड़ा. बाद में जो भी निर्णय लिया गया वो सभी के सामने है. भविष्य में क्या होगा ये बड़ा स्पष्ट है कि मिलकर चुनाव लड़ेंगे और चुनाव जीतने के बाद ये तय किया जाएगा कि किसको मौका दिया जाएगा, लेकिन ये महत्वपूर्ण नहीं है. उन्होंने कहा, महत्वपूर्ण ये है कि हम चुनाव जीतें कैसे. क्योंकि लोकसभा चुनाव भी नजदीक है. ऐसे में राजस्थान का विधानसभा चुनाव जीतना बहुत अहम है और इसे जीतने के लिए हम लोग पूरी ताकत लगाएंगे.

आलाकामान मल्लिकार्जुन खरगे का किया जिक्र

पायलट ने कांग्रेस आलाकमान मल्लिकार्जुन खरगे का जिक्र करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने मुझे कहा कि सचिन भूलो, माफ करो और आगे बढ़ो. समय जो निकल गया वो आगे आने वाला नहीं है. चुनौतियां हमारे सामने हैं. हमें सकारात्मक सोच रखकर आगे की तरफ देखना पड़ेगा. पार्टी जो कर रही है वो उसके कार्यक्षेत्र में आता है हमें तो संगठन को मजबूत करना है और चुनाव जीतना है. इस दिशा में हमें पूरी ताकत लगाकर काम करना है. किसने किसी के लिए क्या बोला है क्या नहीं बोला है ये सब अतीत की बात है. मेरा मानना है कि पार्टी का जो अनुशासन का दायरा है वो सबके लिए बराबर है. कोई छोटा कार्यकर्ता है या कोई बड़ा नेता है और हम उनके लिए अलग-अलग मापदंड बनाएंगे तो ये सही नहीं है.

Ad Image
Latest news
Related news