Monday, September 16, 2024

आज सावन का पहला सोमवार, महाकालेश्वर रजत पालकी में सवार होकर करेंगे मंदिर परिक्रमा

जयपुर। राजस्थान के उदयपुर में सार्वजनिक प्रयांस मंदिर महाकालेश्वर में श्रावण महोत्सव को लेकर 9 जुलाई को मंदिर प्रांगढ़ में प्रयांस अध्यक्ष तेजसिंह सरूपरिया एवं संरक्षक बालू सिंह कानावत के सानिध्य में बैठक हुई.

श्रावण महोत्सव को लेकर बैठक

आपको बता दें कि आज सावन का पहला सोमवार है. ऐसे में अजमेर के महाकालेश्वर मंदिर में रविवार को बैठक हुई. इस बैठक में अध्यक्ष सरूपरिया ने बताया कि इस बार अधिक मास होने से श्रावण के आठों सोमवार परंपरागत रूप से विधि विधान से पूजा अर्चना की जाएगी। वहीं सचिव चंद्रशेखर ने कहा कि श्रावण महोत्सव के तहत इस बार दर्शनार्थियों के लिए महाकाल के लाइव दर्शन की विशेष व्यवस्था की गई है। पूरे श्रावण मास सायंकाल आरती लाइव की जाएगी।

12:15 बजे मंदिर समिति में महाआरती

श्रावण महोत्सव के संयोजक रमाकान्त अजारिया एवं एडवोकेट सुन्दरलाल माण्डावत ने जानकारी देते हुए बताया कि सावन के प्रथम सोमवार को महाकालेश्वर के विग्रह रूप को रजत पालकी में विराजमान कर अभिजित मुर्हूत 12.15 बजे मंदिर परिक्रमा करा सभा मण्डप में महाआरती की जाएगी।

बैठक में कौन-कौन थे मौजूद ?

रविववार को हुई इस बैठक में महिला समिति की संयोजिका डाॅ. रीना राठौड़, महोत्सव समिति के अध्यक्ष सुनील भट्ट व मंदिर प्रशासक दीक्षा भार्गव, प्रन्यास उपाध्यक्ष महिम दशेारा, ओम सोनी, भूपेन्द्र पालीवाल, श्याम सुन्दर शर्मा,राजेश सोनी, दिनेश मेहता, भंवरलाल पालीवाल, गिरिराज सोनी, पुरूषोत्तम जीनगर, कमल चौहान, योगेशगिरी गोस्वामी, शंकर कुमावत समेत अन्य मौजूद थे.

Ad Image
Latest news
Related news