Thursday, September 19, 2024

राजस्थान : मौसम विभाग ने भारी बारिश होने की दी चेतावनी, जताई चिंता

जयपुर। राजस्थान में कमजोर पड़ा मानसून धीरे-धीरे सक्रिय हो रहा है. इसी बीच मौसम विभाग ने राजधानी जयपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, बारां सीकर में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.

आज का मौसम

आपको बता दें कि राजस्थान में मानसून सक्रिय हो रहा है. मौसम में बदलाव को देखते हुए मौसम विभाग ने सीकर, जयपुर, भीलवाड़ा, बूंदी और बारां में भारी मौसम का अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही बीकानेर, चूरू, नागौर, अजमेर, टोंक, अजमेर, चित्तौड़गढ़, कोटा, झालावाड़ और करौली में वर्षा होने की संभावना जताई जा रही है।

शेखावाटी में हुई बारिश

इस बीच शेखावाटी में दो दिन से कमजोर हुआ मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। पूर्वी हवाएं चलने के कारण मौसम परिवर्तित हो गया है और शहर के कई क्षेत्रों में शाम को वर्षा हुई। अचानक मौसम परिवर्तन के कारण तेज वर्षा की संभावना नजर आई। वहीं मौसम विभाग के अनुसार 17 जुलाई से मानसून फिर से सक्रिय होगा। सीकर में गुजरी रात से नम हवाएं चलने के कारण सुबह का मौसम अच्छा रहा। बादल छाने के कारण वर्षा की संभावना नजर आई। दोपहर में मौसम साफ रहा लेकिन तापमान में ज्यादा उतार-चढ़ाव नहीं आया। शाम को भी मौसम सुहावना रहा

बंगाल की खाड़ी में नया मानसून तंत्र

फतेहपुर में अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री व न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री और सीकर में अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 24 डिग्री संज्ञान में लिया गया है। मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार बंगाल की खाड़ी में नए मौसम तंत्र बनने के कारण 48 घंटे में मौसम बदल जाएगा। 18 जुलाई को सीकर व झुंझुनूं में अतिभारी वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है।

Ad Image
Latest news
Related news