Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: पाकिस्तान से आए ड्रोन पर बीएसफ के जवानों की फायरिंग

जयपुर। बीएसफ के जवानों ने सोमवार रात को भारत -पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तान की तरफ से आए एक ड्रोन को देखते ही उस पर फायरिंग कर खदेड़ दिया। इस घटना के बाद सीमा सुरक्षा बल और लोकल पुलिस की संयुक्त टीम ने क्षेत्र में तलाश अभियान चलाया।

पकिस्तान के ड्रोन को बीएसएफ ने खदेड़ा

आपको बता दें कि राजस्थान से सटे पाकिस्तान बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तान की तरफ से आ रहे एक ड्रोन को देखते ही उस पर फायरिंग की बरसात कर दी. सोमवार रात को श्रीगंगानगर जिले में स्थित भारत पाकिस्तान सीमा पर यह घटना देखने को मिली। जिसके बाद बीएसफ के जवानों ने फायरिंग कर उसे पकिस्तान की तरफ खदेड़ दिया।

एसपी देशमुख ने दी जानकारी

श्रीगंगानगर एसपी पारिस देशमुख ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले के समाजकोठी पुलिस थाना क्षेत्र में त्रिशूल पोस्ट के नजदीक सीमा पर बीएसफ के जवान तैनात थे. बीती रात को बीएसफ के जवानों को सरहद पार यानी पाकिस्तान सीमा से ड्रोन की आवाज सुनाई दी, जिसके बाद जवानों ने ड्रोन पर 20 राउंड फायर किए. फायरिंग के बाद ड्रोन जवानों की नजरों से ओझल हो गया. इस पूरी घटना के बाद बीएसफ और पुलिस ने पुरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया। आशंका जताई जा रही है कि ड्रोन के माध्यम से भारतीय सीमा में हेरोइन की खेप फेंकी गई है.

ग्रामीणों से पूछताछ जारी

हेरोईन की खेप का पता लगाने के लिए आसपास के गांवों और खेतों में तलाशी अभियान चलाया गया. इसके अलावा इलाके में नाकाबंदी करके ग्रामीणों से पूछताछ की जा रही है.

Ad Image
Latest news
Related news