Thursday, October 24, 2024

पीएम मोदी 27 जुलाई को आएंगे सीकर, जनता को देंगे सौगात

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के किसानों को सौगात देंगे। प्रधानमंत्री राजस्थान के सीकर में देशभर के किसानों को सौगात देंगे। 27 जुलाई को सीकर जिले में पीएम जनससभा को संबोधित करेंगे। इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री 9 करोड़ किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त रिलीज करेंगे.

सीकर का दौरा करेंगे पीएम

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी 28 जुलाई को जाट बहुल नागौर के खरनाल में कई कार्यक्रम प्रस्तावित था मगर अब उनके जनसभा का स्थान बदलकर सीकर हो गया है. जानकारी के मुताबिक इसके पहले मोदी ने इसी महीने में बीकानेर का दौरा किया था। पिछले नौ महीने में पीएम मोदी राजस्थान में सात जनसभा कर चुके हैं. अब 27 जुलाई को उनकी आठवी जनसभा होगी।

देशभर के किसानों को देंगे सौगात

प्रधानमंत्री मोदी सीकर में किसान सामान निधि के माध्यम से 9 करोड़ किसानों के खातों में 6 हजार रुपये सीधे ट्रांसफर करेंगे यानी कुल 18 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर होंगे। पीएम मोदी किसान सम्मान निधि के कार्यक्रम में 3 लाख किसान मौजूद रहेंगे.

कृषि मंत्रालय की तरफ से कार्यक्रम आयोजित

जानकारी के अनुसार यह पूरा कार्यक्रम कृषि मंत्रालय की तरफ से आयोजित किया जाएगा। राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी का राजस्थान दौरा लगातार जारी है. पिछले 9 महीने में प्रदेशभर में उनकी 7 जन सभाएं हो चुकी है.

मंत्री चौधरी ने जनसभा का किया निरिक्षण

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने सीकर में प्रधानमंत्री मोदी की आगामी जनसभा स्थल खेल स्टेडियम का निरिक्षण किया। खेल स्टेडियम में निरिक्षण करने के दौरान केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी के अतिरिक्त सांसद सुमधुनंद सरस्वती, पार्टी के जिला अध्यक्ष इंदिरा चौधरी, पूर्व विधायक बंशीधर बाजिया, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया समेत बीजेपी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे.

केंद्रीय मंत्री ने किया दावा

बता दें कि निरिक्षण के दौरान केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि जनसभा में लाखों की संख्या में गांव और ढाणियों से लोग आएंगे। प्रधानमंत्री 11.5 करोड़ किसानों खातों में बटन दबाकर पैसा ट्रांसफर करेंगे। जानकारी के अनुसार अभी तक किसानों के खातों में 240 करोड़ रुपए जा चुके हैं. अब करीब 20 हजार करोड़ रुपए और किसानों के खाते में जाएंगे.

Ad Image
Latest news
Related news