Monday, September 16, 2024

राजेंद्र गुढ़ा को CM गहलोत ने मंत्री पद से किया बर्खास्त, इस पार्टी में हो सकते हैं शामिल

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को पद से बर्खास्त करने के बाद सियासी माहौल गर्म हो गया है. ऐसे में गुढ़ा AIMIM में शामिल हो सकते हैं ऐसी खबर आ रही है. वहीं ये भी जानकारी है है कि राजेंद्र गुढ़ा को एआईएमईएम में प्रदेशाध्यक्ष का पद दिया जा सकता है.

सीएम गहलोत ने गुढ़ा को किया बर्खास्त

आपको बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जब से मंत्री राजेंद्र गुढ़ा को पद से बर्खास्त किया तब से सियासी हलचल तेज हो गई है. दरअसल गुढ़ा लगातार मुख्यमंत्री के खिलाफ मुखर हो रहे थे. सीएम अशोक गहलोत बार-बार गुढ़ा के बयानों को नजरअंदाज किया। मगर इस बार गहलोत ने गुढ़ा के बयानों को नजरअंदाज नहीं किया और शुक्रवार को दो टूक फैसला ले लिया.

इसके पूर्व कौन हुआ बर्खास्त ?

गहलोत सरकार के कार्यकाल में गुढ़ा चौथे मंत्री है जो बर्खास्त हुए हैं. इससे पूर्व सचिन पायलट, रमेश मीणा, विश्वेन्द्र सिंह को बर्खास्त किया गया और अब राजेंद्र गुढ़ा को उनके द्वारा विधानसभा में दिए गए बयान के बाद बर्खास्त किया गया है. जानकारी के अनुसार गुढ़ा ने शुकरवार को विधानसभा में सरकार को मणिपुर घटना के स्थान पर खुद के गिरेबान में झांकने की सलाह दे डाली। गुढ़ा के इस बयान के बाद विपक्ष ने विधानसभा में सरकार को घेर लिया।

बसपा से जीता था चुनाव

आपको बता दें कि राजेंद्र गुढ़ा ने झुंझुनू के उदयपुरवाटी से बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव जीता था मगर फिर कुछ समय बाद कांग्रेस में शामिल हो गए. गुढ़ा उदयपुरवाटी में एक दबंग नेता के रूप में जाने जाते हैं.

Ad Image
Latest news
Related news