Monday, September 16, 2024

Rajasthan: सांवलिया सेठ के दरबार में आया 9 करोड़ से अधिक का दान राशि

जयपुर: राजस्थान के प्रमुख मंदिर में शुमार श्री सांवलिया सेठ मंदिर में इस माह भी रिकॉर्ड तोड़ दान राशि प्राप्त हुई है। इस माह मंदिर के दान पात्र से करीब 9 करोड़ रुपए से अधिक धन राशि और सोना-चांदी के गहने प्राप्त हुए हैं। वहीं मंदिर में चार चरणों में यह दान पात्र खोले गए।

रुपए के साथ सोने-चांदी की भी बारिश

इस माह श्रावण मास कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को खोले गए धन पेटी से चार चरणों में गणना हुई। इसमें 9 करोड़ 29 लाख 33 हजार 618 रुपए दान राशि प्राप्त हुई। साथ ही 233 किलोग्राम सोना, 11 किलो 80 ग्राम चांदी, भेट कक्ष से 166 ग्राम सोना और 54 किलो 424 ग्राम चांदी प्राप्त हुई। वहीं ऑनलाइन और मणि आर्डर से 1 करोड़ 20 लाख 96 हजार 723 रुपए की राशि दान की गई।

कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को खोला गया भंडारा

श्री सांवलिया सेठ मंदिर में हर माह की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को यह भंडारा खोला जाता है और खास बात यह है की मंदिर में अंदर ही भगवान के सामने ही चौक में दान पात्र से राशि को गणना की जाती है। इसमें गणना में मंदिर ट्रस्ट से जुड़े हुए सदस्य और कुछ भक्त और बैंक से जुड़े अधिकारी शामिल होते हैं।

श्री सांवलिया सेठ देश के प्रमुख मंदिर में शामिल है, जिनमें सबसे अधिक चढ़ावा आता है। बता दें की यह राजस्थान का प्रमुख मंदिर है, जिसमें इतनी अधिक राशि दान के रूप में प्राप्त होती है। रोजाना सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए यहां आते हैं।

Ad Image
Latest news
Related news