Thursday, September 19, 2024

आज इन 7 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग की चेतावनी जारी

जयपुर। मौसम विभाग ने आज चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, झालवाड़ और उदयपुर में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है.

आज का मौसम

आपको बता दें कि राजस्थान में मानसून सक्रिय हो गया है. मौसम की सक्रियता को लेकर रविवार को राजसमंसद, प्रतापगढ़, भीलवाड़ा, पाली, करौली, धौलपुर और जोधपुर संभाग में बारिश हो सकती है. वहीं मौसम विभाग ने आज झालवाड़, कोटा, प्रतापगढ़, उदयपुर, डूंगरपुर, बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

जोधपुर में हुई मूसलाधार बारिश

वहीं जोधपुर शहर में हुई तेज बारिश के बाद सड़कों और सीवरेज समस्या का सुधारने के लिए नगर निगम, जेडीए, पीडब्ल्यूडी, एनएचएआइ और रूडीप जैसी एजेंसियों के 100 से अधिक इंजीनियर्स की इंजीनियरिंग फेल हो गई है। शहर में बारिश में हर सड़कों पर जलभराव की समस्या लगातार इतनी बढ़ती जा रही है बावजूद इसके कोई गंभीर नजर नहीं आ रहा है। मानसूनी सीजन में हल्के-फुल्के इंतजाम करके इतिश्री कर लेते है, लेकिन शहर की जल भराव का दंश जनता को भुगतना पड़ता है।

कई बड़े इलाके में जलभराव

जोधपुर-जयपुर हाईवे के लिए बनाड़ रोड पर स्थित बसी बस्तियों का शहर से संपर्क कट गया है। एक घंटे की वर्षा के बाद दस दिनों तक यह सड़क दरिया बनी रहेगी। माता का थान, भदवासिया, मण्डोर सहित कई विशाल इलाकों का पानी गणेश होटल के पास से बनाड़ रोड पर प्रवेश करता है। बनाड़ समांतर रास्ते पर वर्षा के कारण रेलवे क्वार्टर में पानी भर गया। इससे यहां निवास करने वाले लोगों को भी भारी असुविधा का सामना करना पड़ा। वर्षा के बाद दूसरे दिन भी क्षेत्र में निवास करने वालों के घरों में पानी भरा रहा।

Ad Image
Latest news
Related news