Monday, September 16, 2024

Rajasthan Politics: राजस्थान की राजनीति में लाल किताब की एंट्री, भाजपा ने जारी किया कवर पेज

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले राजीनीति सियासत जोरो पर है। इन दिनों राजस्थान की राजनीति में ‘लाल डायरी’ मुख्य मुद्दा बना हुआ है। गहलोत सरकार में मंत्री रहें राजेंद्र गुढ़ा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने के बाद से ही गुढ़ा ने गहलोत सरकार पर जमकर आरोप लगाया और लाल डायरी का भी जिक्र किया। अब उसी लाल डायरी पर बीजेपी मौजूदा राज्य सरकार को घेर रही है। एक कदम आगे बढ़ते हुए बीजेपी ने ‘लाल डायरी’ का कवर पेज जारी कर दिया दिया है।

लाल डायरी से गहलोत का संबंध

राजेंद्र गुढ़ा ने आरोप लगाते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री गहलोत को मैंने बचाया अगर मैं उस समय नहीं होता तो गहलोत जी जेल में होते। जब ईडी का छापा पड़ा था तो उस समय गहलोत जी ने मुझसे कहा था कि गुढ़ा किसी तरह से लाल डायरी वहां से निकाल कर लाओ। मैंने अपना जान जोखिम में डालकर 9वीं मंजिल से बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों के बीच से वो लाल डायरी निकाल कर लाया था। उसमें गहलोत के सारे काले कारनामे का जिक्र है।

सीएम ने किया था बर्खास्त

बीते 21 जुलाई को मणिपुर के मुद्दे पर गुढ़ा ने विधासभा में अपने ही सरकार को घेरते हुए कहा था कि मणिपुर नहीं हमें खुद का राज्य देखना चाहिए। बीते दिनों राजस्थान में हुई हिंसा, बलात्कार, हत्याकांड इन सब मामले को लेकर गुढ़ा ने अपनी सरकार को घेरा। जिसके बाद गुढ़ा के इस बयान पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजेंद्र गुढ़ा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था।

Ad Image
Latest news
Related news