Thursday, September 19, 2024

Rajasthan: बेटी के प्रेम विवाह से खफा परिवार, 18 घंटे बाद ट्रेन से कटे मां-बाप, सुसाइड नोट में बेटे का जिक्र सबकी आंखें नम

जयपुर: पाली के पुराना हाउसिंग बोर्ड में रहने वाले 55 वर्षीय अशोक पुत्र पुरुषोत्तम व्यास का पूरा परिवार 18 घंटे में तहस-नहस हो गया। वजह बनी 21 वर्षीय बेटी सेजल की सोमवार दोपहर को हुई दूसरी जाति के लड़के से प्रेम विवाह और उसका बदला रवैया। बेटी के इस कदम से टूट चुके अशोक (पिता) और उनकी पत्नी मीना (मां) ने मंगलवार सुबह 9 बजे घुमटी के पास ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। दोनों के शव इतने क्षत-विक्षत हो गए कि पोटली में समेटना पड़ा। वहीं इकलौता बेटा गौरव ( 18 ) इससे चंद घंटे पहले से ही लापता है, जिसे पुलिस तलाश कर रही है।

मां-बाप को अपनी इज्जत पसंद- बेटी

एसपी दफ्तर पहुंची सेजल ने माता-पिता से खतरा बता रही थी और माता-पिता उसके सामने गिड़गिड़ा रहे थे। जब सेजल ने पूछा कि इतने साल तक पढ़ा-लिखा कर बड़ा किया है तो उनसे कैसा खतरा हो सकता है ? तो सेजल ने पलट कर जवाब दिया कि मेरे मां-बाप को अपनी इज्जत पसंद है और मुझे रोहित। इससे पहले मां-बाप ने बेटी के सामने हाथ जोड़े। लेकिन प्रेमी के साथ बैठ मुस्करा रही सेजल ने यह कहते हुए अनसुना कर दिया कि मैं इनको नहीं जानती

लायक बेटे को न करें परेशान

अशोक के लापता बेटे रोहित के दोनों फोन बंद हैं। पुलिस उसे तलाश रही है। तो वहीं अशोक व्यास के जेब से मिले सुसाइड नोट में लिखा है कि मेरी बेटी ने कल सुबह किसी दूसरे जारी के लड़के से प्रेम विवाह कर ली। बेटी के ऐसा कदम उठाने से आहत बेटा गौरव घर छोड़ कर चला गया, वह बहुत लायक है। उसे ईश्वर खूब तरक्की दे। मेरे भाई-भाभी और साला-साली से आशा करता हूं कि वे मेरे प्यारे बेटे का ध्यान रखें। हमारा आर्शीवाद उसके साथ रहेगा। पुलिस प्रसाशन उसे परेशान न करे।

मां-बाप का आखिरी दर्शन करने नहीं बेटी

वहीं अशोक व्यास का परिवार बिखर जाने की घटना से हर कोई अवाक था। ब्राह्मण समाज के वरिष्ठ समाजसेवी एडवोकेट पीएम जोशी, भाजपा वरिष्ठ नेता संजय ओझा, निशांत दवे समेत काफी लोग शवगृह के बाहर पहुंचे। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर दोनों शव को छोटे भाई दिनेश व्यास व उसके परिजनों को सौंप दिया। वहां पर मौजूद लोगों का कहना था कि माता-पिता के मौत की खबर सुनकर भी उनकी बेटी सेजल न तो शवगृह आई और न ही घर पर अंतिम दर्शन करने आई। दुखद संयोग यह रहा कि बीटा गौरव इस अनहोनी से पहले घर छोड़ चुका था।

Ad Image
Latest news
Related news