Thursday, September 19, 2024

Rajasthan: 9वें दिन भी नर्सिंग कर्मियों का धरना जारी, 11 सूत्रीय मांग को लेकर आंदोलन

जयपुर: राजस्थान के करौली जिले में नर्सिंग कर्मियों के धरने में बुधवार को प्रदेश पदाधिकारियों ने शिरकत की। इस दौरान प्रदेश पदाधिकारियों ने कहा कि 31 जुलाई तक जिले के प्रत्येक जनप्रतिनिधि को ज्ञापन के माध्यम से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। एक अगस्त को सभी नर्सिंग कर्मी दो घंटे के सामूहिक अवकाश पर रहेंगे।

ब्लाक स्तर पर धरना प्रदर्शन जारी

वहीं नर्सिंग कर्मचारियों ने कहा कि 2 से 9 अगस्त तक जिले भर में ब्लॉक स्तर पर धरना प्रदर्शन कर एसडीएम को ज्ञापन सौंपे जाएंगे। 9 अगस्त तक मांग पूरी नहीं होने पर 10 अगस्त को जिला कलेक्ट्रेट का घेराव किया जाएगा। घेराव कर 23 अगस्त को नर्सिंग कर्मियों के सामूहिक अवकाश की सूचना दी जाएगी।

मांगो पर सरकार का ध्यान नहीं

प्रदेश संघर्ष समिति के संयोजक परसोत्तम कुंभज ने बताया कि नर्सिंग कर्मी वेतन विसंगति दूर करने, वेतन वृद्धि, पदनाम परिवर्तन, अलग से नर्सिंग निदेशालय स्थापित करने, संविदा भर्ती खत्म करने, ड्रेस कोड और स्थाई नियुक्ति की मांग कर रहे हैं। इस शांति पूर्ण प्रदर्शन के बाद भी सरकार मांगों पर ध्यान नहीं दे रही, जिसके कारण नर्सिंग कर्मियों में रोष व्याप्त है।

23 अप्रैल को महारैली

वही इस मामले पर प्रदेश महासचिव कैलाश चंद ने बताया कि सरकार द्वारा मांग पूरी नहीं होने पर 23 अगस्त को जयपुर में एक महारैली का आयोजन किया जाएगा। जयपुर जिला संयोजक ओमप्रकाश मेघवाल भी धरने में शामिल हुए। इस दौरान हरसहाय, मोहन लाल, जगमोहन माली, ओमी लाल गौड़, अखिलेश गुप्ता, राघवेंद्र शुक्ला, नीरज शर्मा, नरेंद्र शर्मा, अरुण कुमार शर्मा, पुष्पेंद्र मीणा, पुष्पेंद्र गुप्ता, उमेश सैनी, मनीष शर्मा और अरविन्द आदि नर्सेज कर्मी भी उपस्थित रहे।

Ad Image
Latest news
Related news