Monday, September 16, 2024

Rajasthan: मोहर्रम को लेकर राजस्थान पुलिस सतर्क, सोशल मीडिया पर रखेगी पैनी नजर

जयपुर: इस समय देश में पर्व का महीना चल रहा है। एक तरफ हिन्दुओं का पर्व सावन तो दूसरे तरफ मुस्लिमों के मातम का पर्व मोहर्रम। इसको लेकर राजस्थान पुलिस सतर्क नजर आ रही है कि कही दोनों समुदायों के बीच कही कुछ गड़बड़ न हो जाए। इसको लेकर धौलपुर में मोहर्रम के पर्व को लेकर पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए है। पुलिस अधीक्षक ने अधिकारीयों के साथ बैठक की और जरुरी दिशा निर्देश दिए हैं। शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। साथ ही सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले युवाओं पर भी नजर रखी जा रही है।

ड्रोन कैमरों से होगी निगरानी

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया है कि जिले में मोहर्रम के पर्व को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने, प्रभावी निगरानी रखने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी स्थानों पर पुलिस का जाप्ता लगाया गया है। मोहर्रम पर जिले में 550 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

इस दौरान ड्रोन कैमरों और सादे कपड़ों में तैनात पुलिसकर्मी असामाजिक तत्वों पर विशेष तौर पर नजर बनाए रखेंगे। शहर में लोगों की सुरक्षा और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए संपूर्ण इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि मोहर्रम पर निकलने वाले ताजिया को लेकर बीते दिनों थानों में सीएलजी सदस्यों के साथ बैठक कर क्षेत्र में शांति बनाए रखने और सोशल मीडिया पर भ्रामक और भड़काऊ पोस्ट न डालने के निर्देश भी दिए गए थे।

सोशल मीडिया पर साइबर सेल की पैनी नजर

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि मोहर्रम के पर्व को देखते हुए व्यवस्थाएं चाक चौबंद कर ली गई हैं। सोशल मीडिया पर साइबर सेल की टीम विशेष निगरानी रखेगी। सांप्रदायिक सौहार्द और माहौल खराब करने वाले लोगों के खिलाफ सख्ती से कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने अपील करते हुए कहा कि सांप्रदायिक सौहार्द बनाते हुए सभी त्योहारों और पर्व का सम्मान करें।

Ad Image
Latest news
Related news