Thursday, September 19, 2024

Moharram: ताजिया जुलूस के दौरान लगा करंट, झुलसने से 3 युवकों की मौत

जयपुर: राजस्थान के धौलपुर कोतवाली थाना इलाके में रविवार सुबह मोहर्रम शेरगढ़ किले के पास कर्बला में ताजिया दफनाने के दौरान 4 युवक करंट की चपेट में आ गए। करंट की चपेट में आने से 3 युवकों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य युवक की हालत गंभीर है। डॉक्टरों ने उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल से हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

हाईटेंशन तार से टकराया ताजिया

जानकारी के मुताबिक धौलपुर के इस्लामपुरा और शैतान पुरा के रहने वाले युवक मूवीन (25) पुत्र दिलशान, अनवर (19) पुत्र मुनव्वर रिहान (18) पुत्र साबिर और वसीम (18) पुत्र दिलशाद करंट की चपेट में आ गए। चारों युवक ताजिया लेकर कर्बला की ओर जा रहे थे, तभी ताजिया की लम्बाई ऊंची होने की वजह से 11 हजार केवी के हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। हादसे के बाद चारों युवकों को जिला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों की टीम ने 1 घंटे तक चारों युवकों को सीपीआर दी। इसके बाद एक युवक वसीम को होश आ गया तो वहीं करंट हादसे में घायल अन्य तीन युवक मूवीन, अनवर और साबिर की मौत हो गई। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई।

हादसे की खबर सुनकर जिला कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार जिला अस्पताल पहुंच गए। कोतवाली थाना पुलिस ने तीनों शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है। परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया जाएगा। घटना की वजह से समाज विशेष के लोगों में शोक की लहर दौड़ गई है। उधर जिला प्रशासन ने हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

पांच-पांच लाख रुपये की सहायता

कलेक्टर ने मौके पर ही विद्युत निगम के एईएन औई लाइनमैन को निलंबित करने के आदेश दिए। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार ने दो पुलिसकर्मियों को तत्काल निलंबित कर दिया। साथ ही मृतकों के आश्रितों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। वहीं विधायक शोभारानी कुशवाह ने सरकार से मृतक के आश्रितों को सरकारी नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया है। जिसके बाद पुलिस ने परिजनों की मौजूदगी में तीनों के शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया है। मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

Ad Image
Latest news
Related news