Monday, September 16, 2024

राजस्थान को मिला बेस्ट कल्चरल टूरिज्म डेस्टिनेशन ऑफ द इयर का अवार्ड

जयपुर: कला, संस्कृति और अपनी ऐतिहासिक विरासत के साथ साथ पर्यटक के लिए विश्व में अपनी खास जगह बना चूका राजस्थान को एक और पुरस्कार से नवाजा गया है। बेंगलुरु में आयोजित इंडिया इंटरनेशनल ट्रैवल मार्ट समारोह ,इ राजस्थान को प्रतिनिधित्व कर रहे पर्यटक विभाग को बेस्ट कल्चरल टूरिज्म डेस्टिनेशन ऑफ द इयर का अवार्ड के लिए चुना गया है।

पर्यटक विभाग के अतिरिक्त निदेशक ने पुरस्कार ग्रहण किया

इंडिया इंटरनेशनल ट्रैवल मार्ट में आयोजित इस समारोह में पर्यटक विभाग की तरफ से अतिरिक्त निदेशक आनंद कुमार त्रिपाठी ने यह पुरस्कार ग्रहण किया। इस आयोजन में राजस्थान पर्यटन के पवेलियन में राज्य की 14 ट्रैवल एजेन्सीज और होटलियर्स ने भाग लिया। राजस्थान पर्यटन दल ने एक पॉवर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से राज्य राज्य सरकार के पर्यटन क्षेत्र में उठाए गए कदमों, नवीन योजनाओं की जानकारी और पर्यटन प्रचार फिल्मों का प्रदर्शन किया गया। साथ ही पवेलियन में पधारे स्थानीय ट्रैवल एजेंटों और आमजन को राजस्थान के पर्यटन स्थलों के सबंध में डिटेल जानकरी दी गई।

मंत्री एच. के. पाटिल रहें मुख्य अतिथि

इंडिया इंटरनेशनल ट्रैवल मार्ट बेंगलुरु में राजस्थान पर्यटन विभाग में मुख्य अतिथि कर्नाटक सरकार के कानून और संसदीय कार्य मंत्री एच. के. पाटिल का पर्यटन विभाग के अतिरिक्त निदेशक आनंद कुमार त्रिपाठी ने स्वागत किया। इस खास मौके पर राजस्थान समेत विभिन्न राज्यों के पर्यटन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

Ad Image
Latest news
Related news