Monday, September 16, 2024

Rajasthan: दौसा में ‘भगवान गणेश’ जैसी शक्ल वाले बच्चे ने लिया जन्म, लेकिन 20 मिनट में हुआ ऐसा

जयपुर: राजस्थान के दौसा जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सबको हैरान कर दिया है। जिले में भगवान गणेश जैसी शक्ल वाले बच्चे ने जन्म लिया है। जन्म के बाद जवजात को देखकर अस्पताल के कर्मचारी भी हैरान रह गए। जैसे ही ये खबर अस्पताल में फैली तो सभी नवजात को देखने की इच्छा जताने लगे, लेकिन मात्र 20 मिनट बाद ही उस नवजात की मौत हो गई।

भगवान गणेश जैसा दिखा रहा था नवजात

जानकारी के अनुसार 31 जुलाई को दौसा जिला अस्पताल में अलवर की रहने वाली एक महिला को प्रसव पीड़ा होने पर भर्ती कराया गया था। रात करीब साढ़े 9 बजे महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। जन्मे बच्चे को देखकर अस्पताल के कर्मचारी हैरान रह गए। बच्चा भगवन गणेश जैसा दिखाई दे रहा था। नवजात के चेहरे पर सूंड थी, बगल में दो आंखें और गले में कान थे। यह देखकर डॉक्टर और नर्स भी हैरान रह गए।

भगवान गणेश जैसा बच्चा पैदा होने की खबर जैसे ही अस्पताल में पहुंची तो सभी उसे देखने की इच्छा जताने लगे, लेकिन 20 मिनट बाद ही उसकी मौत हो गई।

डॉ. ने बताया वजह

जिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी शिवराम मीणा ने बताया कि ये कोई करिश्मा नहीं है। जेनेटिक गड़बड़ी या क्रोमोसोम में गड़बड़ी होने के कारण इस तरह के बच्चों का जन्म होता है। गर्भवती महिलाओं को समय-समय पर जांच करानी चाहिए, जिससे गर्भ में पल रहे बच्चे की हालत के बारे में पता लगाया जा सकता है।

Ad Image
Latest news
Related news