Thursday, September 19, 2024

Rajasthan: ट्रेन गोलीकांड के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग, 7 दिन में मांग पूरी नहीं हुई तो CM हाउस का करेंगे घेराव

जयपुर: बीते 31 जुलाई को जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में हुए गोलीकांड के विरोध में शुक्रवार को बड़ी तादाद में मुस्लिम समाज के लोग भट्टा बस्ती इलाके में सड़कों पर उतरे। संयुक्त संघर्ष मोर्चा के बैनर तले हुए इस धरना-प्रदर्शन में करीब दो दर्जन से मुस्लिम संगठनों ने शिरकत की। इस दौरान वक्ताओं ने गोलीकांड में मारे गए जयपुर के मृतक असगर अली के परिवार को 1 करोड़ रूपए मुआवजा, परिजन को सरकारी नौकरी और मकान देने की पुरजोर मांग उठाई। मांग संबंधी ज्ञापन राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री व रेल मंत्री को संबोधित करते हुए जिला कलेक्टर को सौंपा गया।

मांगे पूरी नहीं हुई तो सीएम आवास पर होगा कूच

मुस्लिम परिषद संस्थान के अध्यक्ष यूनुस चौपदार ने कहा कि सरकार के नुमाइंदे मृतक के घर जाकर केवल तमाशा देख रहे हैं। मृतक के परिवार की दयनीय स्थिति को देखते हुए जल्द से जल्द हमारी मांगे मानी जाएं। वहीं वक्ताओं ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 7 दिनों में पीड़ित परिवार के संबंध में रखी गई हमारी मांगें नहीं मानी जाती तो 7 दिन बाद अगले शुक्रवार को भट्टाबस्ती से मुख्यमंत्री आवास का कूच किया जाएगा और सीएम हाउस का घेराव करेंगे। समाजसेवा दल के अध्यक्ष पप्पू कुरैशी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश मे चंद नफरत फैलाने वाले लोग देश का अमन-चैन खराब कर रहे हैं। ऐसे लोगों से सरकार सख्ती से पेश आए।

सीएम से मिलकर बात करेंगे- रफीक खान

प्रदर्शन के दौरान आदर्शनगर विधायक और अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष रफीक खान के अलावा कोई विधायक या सरकार का प्रतिनिधि नजर नहीं आया। रफीक खान ने कहा कि इस मामले में केन्द्र की चुप्पी बड़े सवाल खड़े कर रही है। खान ने कहा कि जल्द इस मामले में मुख्यमंत्री से मिलकर पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलवाएंगे और केंद्र सरकार को भी मदद के लिए पत्र लिखेंगे।

मृतक के परिवार को 1 लाख रुपए की मदद

वहीं संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर मौके पर ही मृतक के परिवार के लिए 1 लाख रुपए की मदद राशि जुटाई गई। वीएएच के उपाध्यक्ष इमरान नजीर और अकरम कयामखानी ने बताया कि यह राशि तुरंत मृतक के परिवार को सौंप दी गई। सभा को मोहसिन रशीद टोंक, शोएब खान, अजहरुद्दीन खान, आफताब गौराण समेत अनेक वक्ताओं ने संबोधित किया। प्रदर्शन में मृतक के परिवार के सदस्य भी शामिल हुए।

Ad Image
Latest news
Related news