Thursday, September 19, 2024

इन 9 जिलों में येलो अलर्ट, मौसम विभाग ने सावधान रहने की दी चेतावनी

जयपुर। मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश के ऊपर लो प्रेशर बना हुआ है जिसका प्रभाव पूर्वी राजस्थान के जिलों में नजर आ रहा है. शुक्रवार को सवाईमाधोपुर, अलवर, करौली, डूंगरपुर में हल्की बारिश हुई है.

आज का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार मध्यप्रदेश के ऊपर लो प्रेशर एरिया बना हुआ है जिसका असर पूर्वी राजस्थान के जिलों में नजर आ रहा है. वहीं मौसम विभाग ने अगले तीन घंटे के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले तीन घंटे क्वे लिए येलो अलर्ट जारी करते हुए सवाईमाधोपुर, करौली, धौलपुर, झालावाड़, बारां, कोटा, अलवर और भरतपुर जिलों में मध्यम बरसात होने की संभावना है.

इन जिलों में भारी बारिश के आसार

शनिवार को मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. आज झालवाड़, करौली, धौलपुर, भरतपुर, बूंदी, दौसा जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं अलवर और टोंक में बादल गर्जन के साथ बारिश होने की पूरी संभावना है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि बारिश के दौरान जलभराव वाले स्थानों से दूर रहें, इलेक्ट्रानिक उपकरण के प्लग निकाल दें और मौसम सामान्य होने का इंतजार करें।

6 अगस्त को कैसा रहेगा मौसम ?

मौसम विभाग के अनुसार 6 अगस्त को राजस्थान में बारिश की गतिविधियों में कमी होने के आसार है. रविवार यानी कल पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग में आगामी दो-तीन दिन केवल कुछ स्थानों पर ही बारिश होने की संभावना है. वहीं 7 अगस्त से अधिकांश क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

Ad Image
Latest news
Related news