Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: प्रदेश में मौसम ने बदली चाल, अलर्ट जारी

जयपुर। राजस्थान में मानसून गतिविधियां कम हो गई हैं. हवा की रफ्तार बढ़ने के साथ दिशा भी बदल गई है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में तीन-चार दिन मौसम शुष्क रहने की संभावना है. वहीं हल्की बारिश होने के आसार है.

आज का मौसम

राजस्थान में मानसून गतिविधियां कम हो गई हैं. मौसम विभाग ने मौसम की गतिविधियों को देखते हुए कुछ क्षेत्रों में अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग ने अजमेर, जयपुर, भरतपुर, उदयपुर संभाग में आगामी तीन से चार दिनों में बारिश होने की संभावना है. जोधपुर और बीकानेर संभाग के अधिकांश क्षेत्रों में आगामी एक हफ्ते के दौरान मौसम शुष्क रहने की संभावना है. वहीं 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है.

तापमान में बढ़ोतरी दर्ज

राजस्थान में मौसम शुष्क रहने के कारण रात और दिन के तापमान में बढ़ोतरी महसूस की जा रही है. राजस्थान में फलौदी का तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके अतिरिक्त श्रीगंगानगर में 36.6 डिग्री सेल्सियस, हनुमानगढ़, जैसलमेर में 35.5 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 36.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

राजधानी में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी जयपुर में बादल छाए रहें वहां दिन का तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस और रात का तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस रहा था. मौसम विभाग के अनुसार जयपुर शहर में 10 अगस्त को बारिश होने की संभावना है.

10 अगस्त को वर्षा होने के आसार

पूर्वी राजस्थान के जयपुर, कोटा, उदयपुर, अजमेर, भरतपुर में कुछ क्षेत्रों में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है.

11 और 12 अगस्त को इन क्षेत्रो में बारिश

वहीं अगर 11 अगस्त की बात करें तो पूर्वी राजस्थान के अजमेर, कोटा, उदयपुर, भरतपुर,अजमेर, जोधपुर में बारिश होने के आसार है. 12 अगस्त को जयपुर, अजमेर, कोटा, भरतपुर, उदयपुर और जौधपुर में हल्की बारिश होगी।

Ad Image
Latest news
Related news