Tuesday, July 16, 2024

Rajasthan University: छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

जयपुर: राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव की मांग कर रहे छात्र नेताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस के लाठीचार्ज में 6 से ज्यादा छात्रों को चोटें लगी हैं। वहीं, पुलिस ने पांच छात्र नेताओं को हिरासत में भी लिया है। छात्र संघ चुनाव ना होने से छात्रों में नाराजगी थी।

छात्रों का जेएलएन मार्ग पर धरना

दरअसल, शुक्रवार को छात्र नेताओं ने चुनाव कराने की मांग को लेकर राजस्थान यूनिवर्सिटी में सरकार की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ किया। इसके बाद प्रदर्शनकारी छात्रों ने कुलपति सचिवालय पहुंचकर ताला लगा दिया। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे छात्र नेताओं ने यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से सकारात्मक आश्वासन नहीं मिलने से छात्र नाराज हो गए और उन्होंने जेएलएन मार्ग पर धरना शुरू कर दिया।

पुलिस ने किया लाठी चार्ज

सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे सड़क से नहीं हटे।। जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ दिया। लाठीचार्ज में 6 से ज्यादा छात्रों को चोटें लगी हैं। वहीं, पुलिस ने पांच छात्र नेताओं को हिरासत में भी लिया है।

छात्र नेताओं का कहना है कि प्रदेशभर के छात्र लंबे समय से छात्रसंघ चुनाव का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन सरकार की ओर से तारीखों का ऐलान नहीं किया जा रहा है। इसे लेकर हम शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने बिना किसी कारण के लाठीचार्ज कर दिया। जिससे कई साथियों को चोटें आईं हैं। छात्र नेताओं की तरफ से सरकार को सीधी चेतावनी दी गई है कि अगर सरकार की तरफ से जल्द छात्रसंघ चुनाव की तारीख का ऐलान नहीं की जाती है तो एक बड़ा आंदोलन शुरू करेंगे।

Latest news
Related news