Thursday, September 19, 2024

बीएसएफ ने निकाली तिरंगा रैली, पोखरण में दौड़ी राष्ट्रभक्ति की लहर

जयपुर। शुक्रवार को राजस्थान के पोखरण में सीमा सुरक्षा की 87वीं बटालियन की तरफ से आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत तिरंगा रैली का आयोजन किया गया। इस दौरान भारत माता के जयकारों से पूरा कस्बा गूंज उठा.

तिरंगा रैली का हुआ आयोजन

आबको बता दें कि शुक्रवार को रैली के साथ चल रहें जवानों और अधिकारियों का जगह- जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया. बता दें कि स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. इस वर्षगाठ के अंतर्गत कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसी कड़ी में सुरक्षा बल की 87वीं बटालियन की तरफ से भी शुक्रवार को कस्बे में तिरंगा रैली निकाली गई.

सुबह 8:30 बजे रैली हुई रवाना

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह 8:30 बजे पोकरण में कस्बे के सालमसागर तालाब से रैली रवाना हुई. रैली में सबसे आगे 2 जवान सजे-धजे ऊंटों पर सवार थे. इसके बाद एक वाहन में कमांडेंंट रणवीरसिंह के साथ अधिकारी मौजूद थे. रैली में राष्ट्रभक्ति गीतों के साथ बीएसफ के जवान और अधिकारी हाथों में तिरंगा लिए पैदल चल रहे थे. जिससे लोगों के दिलों में देशभक्ति की लहर दौड़ गई.

कहा-कहा से निकाली गई तिरंगा रैली ?

तिरंगा रैली सालमसागर तालाब से फोर्ट रोड, गजानन मार्केट होते हुए गांधी चौक पहुंची। यहां भी स्वागत कार्यक्रम हुआ फिर रैली फोर्ट रोड, सुभाष चौक, स्टेशन रोड, जयनारायण व्यास सर्किल व अंबेडकर चौराहा होते हुए गुरुद्वारा दमदमा साहिब पहुंची। जिसके बाद रैली को सामाप्त किया गया.

गांधी चौक में हुआ स्वागत कार्यक्रम

गांधी चौक में स्वागत कार्यक्रम आयोजित किया गया. यहां कस्बे के सर्वोदयी कार्यकर्ता मनोहर जोशी, टीकम माली, स्ट्रीट वैंडर कमेटी के सदस्य रमेश माली, बंशीलाल माली, राधाकिशन माली की तरफ से बीएसएफ के कमांडेंट रणवीर सिंह का साफा पहनाकर और द्वितीय कमान अधिकारी होमेश्वरसिंह समेत अधिकारियों व जवानों को मालाएं पहनाकर स्वागत व अभिनंदन किया गया।

Ad Image
Latest news
Related news